लग्न स्वामी लग्नेश प्रथम भाव स्वामी का अन्य भावों में फल


FOR HOROSCOPE CONSULTATION WATTSAPP +917566384193
प्रथम भाव का स्‍वामी : सेहत, मानसिक और संपूर्ण जीवन
पहले भाव में
आपको मेहनत करने से डर नहीं लगता है और आप अपने प्रयासों से ही अपनी किस्‍मत बनाते हैं। लोगों और चीज़ों के बारे में आपकी सोच बहुत ऊंची होती है। आपमें आत्‍मविश्‍वास की कोई कमी नहीं होती है। जीत पाने के लिए आप लड़ना भी जानते हैं। आपकी दो पत्‍नियां हो सकती हैं। आप अपनी लुक्‍स को लेकर बहुत ज्‍यादा सचेत रहते हैं। दूसरों के लिए आप प्रेरणा बन सकते हैं।
दूसरे भाव में
आपको अपने जीवन में खूब लाभ मिलता है। पैसा कमाना ही आपका सबसे बड़ा उद्देश्‍य है। आपके शत्रु आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आप दानी स्‍वभाव के होते हैं और आपके रिश्‍तेदार आपको बहुत मानते हैं। आपके मन की आवाज़ बहुत मज़बूत होती है। किसी भी चीज़ से पहले आपके लिए भौतिक सुख ज्‍यादा महत्‍व रखता है। आपको लोग जिद्दी कह सकते हैं क्‍योंकि आप अगर एक बात पर अड़ जाएं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं। आपको पढ़ने का शौक होता है। आपको अपने काम में सफलता मिलती है। खाने के शौकीन होते हैं।
तीसरे भाव में
आपकी दो पत्‍नियां हो सकती हैं। आप साहसी, बहादुर और गुस्‍सैल स्‍वभाव के होते हैं। आप एक सफल लेखक, प्रकाशक, ब्‍लॉगर, एक्‍टर, सिंगर, संगीतज्ञ, मीडिया पर्सन बन सकते हैं। आपको अपने भाई-बहनों से बहुत प्‍यार होता है और आप उनका पूरा ख्‍याल रखते हैं। आप बहुत यात्रा करते हैं और इसे ही अपना प्रोफेशन भी बना लेते हैं। आप बेचैन और आवेगपूण रहते हैं। पहले निर्णय लेकर फिर बाद में उस पर पछताना आपकी आदत में शुमार होता है। आपको जीवन में बहुत सारी चीज़ों के बारे में जानना होता है। आपको अपने घर या शहर के पास यात्रा से संबंधित नौकरी करनी पड़ सकती है।
चौथा भाव में
माता-पिता से प्रसन्‍न रहते हैं। आपको अपने जीवन में भौतिक सुख की प्राप्‍ति होती है। आपकी सेहत बढिया रहती है। आपको मामा से जमीन-जायदाद का फायदा हो सकता है। आपकी रुचि अध्‍यात्‍म, योग और शिक्षा में होती है। आप भावुक होते हैं। आप रियल एस्‍टेट मार्केट में अच्‍छा काम करते हैं। आप अपने माता-पिता को बहुत पंसद होते हैं अर्थात् आपको उनसे बहुत प्‍यार मिलता है। आप अपने घर का बहुत ध्‍यान रखते हैं।
पंचम भाव में
आपकी पहली संतान को सेहत संबंधित कई परेशानियां हो सकती हैं। आपकी पत्‍नी को पहले गर्भधारण में दिक्‍कतें आ सकती हैं। आपके ज्‍यादा बच्‍चे नहीं होते हैं। आपका कोई दोस्‍त सरकारी पद पर होता है जिससे आपको लाभ मिल सकता है। आपकी धर्म और जादू-टोने में दिलचस्‍पी होती है। आप कोई धार्मिक नेता बन सकते हैं। आपकी रुचि फिल्‍म, संगीत, यात्रा में होती है और आपके कई दोस्‍त भी होते हैं। आपके पिता को आपके जन्‍म के बाद अपने करियर में प्रगति मिलती है। आपको बचपन में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है लेकिन बाद में उससे मुक्‍ति भी मिल जाती है। आप अपने बच्‍चों से बहुत प्‍यार करते हैं। आप अपने गैजेट्स और पैसों का दिखावा करना पसंद करते हैं। आपको भीड़ में पहचान बनाना अच्‍छा लगता है।
छठे भाव में
आप कई लोगों से पैसे उधार लेते हैं लेकिन उन्‍हें चुकाने में आपको दिक्‍कत आती है। लिखित परीक्षा में आप अच्‍छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आप सेना या कियी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग ले सकते हैं। सेहत को लेकर आप बहुत सचेत रहते हैं और दूसरों को भी सेहत के प्रति जागरूक करते हैं। आपको नौकरी करना पसंद होता है और आप मेहनती होते हैं।
सातवें भाव में

आपके जीवनसाथी की मृत्‍यु कम उम्र में ही हो सकती है। आपको अपने जीवन में बहुत यात्राएं करनी पड़ती हैं। आप आत्‍मनिर्भर जीवन जीते हैं और आपको कई लंबी यात्राएं करनी पड़ती हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्‍छा समय बिताते हैं। आप अपने ससुराल वालों को बहुत मान देते हैं। आपकी शादी किसी ऐसे व्‍यक्‍ति से हो सकती है जिसे आप लंबे समय से जानते हों। व्‍यापार को आप अच्‍छी तरह से संभालना जानते हैं। आप दूसरों की सलाह लेने से नहीं हिचकिचाते। दूसरों से प्रभावित होकर आप अपना विचार खुलकर नहीं रख पाते हैं।
आठवें भाव में
आपमें ज्ञान का अपार सागर होता है। जादू-टोने में आपकी दिलचस्‍पी होती है और ये आपकी आय का प्रमुख स्रोत बन सकता है। अपनी पसंद के विषय में आप रिसर्च कर सकते हैं। आप खुद को अपने जीवन में अनैतिक कार्य करने से रोक नहीं पाते हैं। आप कंजूस हो सकते हैं या फिर बहुत कम खर्चा करते हैं। आपका बचपन दुखों में बीता होता है। आप अपनी बातों को ज्‍यादा किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं। आप किसी मानसिक विकार से पीडित हो सकते हैं। आपको ना तो दिखावा करना पसंद होता है और ना ही आप ऐसे लोगों को पसंद करते हैं। आप मनोविज्ञान के क्षेत्र में काम कर सकते हैं।
नवम भाव में
आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलता है। आप एक अच्‍छे वक्‍ता बनते हैं और आपकी रुचि अध्‍यात्‍म की ओर होती है। आपको अपने जीवन में बहुत दान-पुण्‍य करना होता है। विदेश यात्रा करते हैं। आपको पिता की संपत्ति मिल सकती है। आपको हर कार्य और क्षेत्र में अपने पिता का सहयोग प्राप्‍त होता है। आपको हर विषय में गहन अध्‍ययन करने का शौक होता है। उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करते हैं। संतान आपका नाम रोशन करती है। आप शांति स्‍थापना करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
दशम भाव में
आप अपने प्रयासों से खूब नाम और पैसा कमाते हैं। आप अपने प्रोफेशनल और सोशल सर्कल में खूब नाम कमाते हैं। अपने लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए आप अग्रसर रहते हैं। आपको अपने पिता का पूरा सहयोग मिलता है और बाद में आप भी उनकी मदद करते हैं। आपको कम उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत करनी पड़ती है। आपको अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं और परिश्रम करना पड़ता है। आपमें बहुत आत्‍मविश्‍वास होता है। आपको हर चीज़ अपनी सही जगह पर ही पसंद होती है। जल्‍दबाज़ी में कुछ करना पसंद नहीं करते हैं।
ग्‍यारहवे भाव में
आपको अपने कार्यों में सफलता मिलती है। आपके दोस्‍त प्रभावशाली होते हैं। आप उनमें से एक होते हैं जिनके साथ लोग अपना समय और अनुभव साझा करना पसंद करते हैं। आप आसानी से किसी के भी साथ घुलमिल जाते हैं। फाइनेंस, प्रॉफिट में आपकी बहुत दिलचस्‍पी होती है। आप बहुत दयालु होते हैं।
बारहवें भाव में
आपको अपने बचपन में बहुत कुछ गलत झेलना पड़ता है। युवा होने पर आप बहुत शर्मीले होते हैं लेकिन परिपक्‍व होने पर आप अपने बात को खुलकर रख पाते हैं। आपको सुपर नैचुरल पॉवर्स में विश्‍वास होता है। आप स्‍वीकार करते हैं कि मानव सीमा से परे भी कोई शक्‍ति है। अकेलेपन में आपके मन में बहुत बुरे विचार आने लगते हैं और आप डिप्रेशन से भी गुज़र सकते हैं। आपको हमेशा किसी ना किसी काम में व्‍यस्‍त रहना चाहिए। कभी-कभी आपको समझ नहीं आता कि जीवन में आपको क्‍या चाहिए। आप बेकार की चीज़ों पर पैसा खर्च करते हैं। कानूनी मामलों में भी फंस सकते हैं। आपकी दो पर्सनैलिटी होती हैं और आपका असली चेहरा देख पाना बहुत मुश्किल होता है। आपको अपने जन्‍मस्‍थान से दूर जाना पड़ सकता है।


No comments:

Post a Comment

Bhava Lords in Houses