Friday, October 2, 2015

मिथुन लग्न फल २०१६

मिथुन २०१६ राशिफल
वर्ष २०१६ की शुरुआत हो रही है शनि के वृश्चिक में , गुरु सिंह में , राहु - केतु ३१ जनवरी तक अपनी वर्तमान राशियों में रहने के बाद सिंह में राहु का प्रवेश होगा और  कुम्भ में केतु का। आपके जीवन के विभिन आयाम किस तरह से प्रभावित हो सकते हैं तथा आपको क्या उपाय  करने चाहिए और किन तारीखों में आपको बड़े निजी अथवा सामाजिक निर्णय लेने से बचना चाहिए यह सब मैं ज्योतिषीय गणना द्वारा आपके लिए प्रस्तुत कर रहा हूँ। आशा है नववर्ष आपके लिए शुभ रहेगा।
१) पारिवारिक स्थिति : आपके जीवन साथी से आपके सम्बन्ध इस वर्ष अधिकतर अच्छे ही रहने वाले हैं। थोड़ी बहुत अनबन तो आम बात है किन्तु अधिकतर आपको इस सुख का अत्यधिक आनंद प्राप्त होगा। आपको उनकी बातों को अधिक तवज्जो देनी चाहिए क्योंकि इस वर्ष उनकी सलाह आपके काफी काम आ सकती है। आपकी माता से आपके सम्बन्ध मधुर रहने वाले हैं और अगस्त के बाद उनको स्वास्थ लाभ भी होगा। आपके पिता से आपकी वैचारिक खिन्नता बनी रह सकती है किन्तु उनको अपने काम काज में अच्छी सफलता मिल सकती है। आपके जीवन साथी का आपके भाई बहनों अथवा कुटुम्बियों से विवाद बहुत संभव है।

रेटिंग ३/५

२) स्वास्थय : स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी रह सकती है। यदि आपकी शनि की महादशा अथवा अंतर हो तो अधिक सावधान रहने की ज़रुरत है। आपको कन्धों , गुप्तांगों , गले , यकृत , की समस्या आ सकती हैं। आपको नियमित व्यायाम और खानपान में सावधानी रखना बहुत ज़रूरी है। कमर में दर्द भी आपको परेशान कर  सकता है।

रेटिंग : ३/५

३) आर्थिक स्थिति : इस वर्ष  आपकी  आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी तो नहीं कही जा सकती। फिर भी , ऐसा  भी नहीं है की आपको बहुत हानि होने की संभावना हो। जिस भी कार्य या व्यवसाय  में आप हैं उस से आपको यथा स्थिति बनी रहने वाली है। आपको खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आप क़र्ज़ के जाल में फंस सकते हैं। यदि कोई महँगी वस्तु क्रय  तब तक इंतज़ार करना बेहतर होगा जब तक  आप उसे नकद में न खरीद सकें।

रेटिंग : २. / ५

४) नौकरी : नौकरी पेशा लोगों के लिए यह वर्ष अगस्त  के बाद बहुत बढ़िया  रहने वाला है।  किन्तु  तब तक भी आपको अपने कार्य में अच्छी खासी प्रशंसा मिलेगी और आपकी संवाद शैली बहुत सराही जायेगी। आपके व्यंग्य लोगों को प्रभावित करेंगे। यह ध्यान रखना है की  अहंकार में आकर आप किसी की मानहानि न कर  बैठें , मीडिया से जुड़े लोगों के लिए बहुत अच्छा वर्ष रहने वाला है। आई टी , इंजीनियरिंग के लोगों के लिए भी यह बढ़िया वर्ष रहेगा। आपको  इस वरहस अच्छी खासी सफलता मिलनी है अतः आनंद लीजिये आने वाले समय का।

रेटिंग : ४/५

५) व्यवसाय : कारोबरियों के   लिए भी यह वर्ष उत्तम रहेगा , आपको अच्छा खास लाभ  होना है , किन्तु इस वर्ष आप अपने लाभ के लिए काफी गलत कार्यों में भी संलग्न रहेंगे और  सफल भी होंगे। आपको एक  से अधिक आय के स्तोत्र भी मिलेंगे। ब्याज पर पैसा चलाने वाले भी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।  शिक्षा के क्षेत्र में लगे हुए व्यवसायी भी बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। वकील लोगों को भी काफी लाभ रहने वाला है।

रेटिंग : ४/५

६) प्रेम सम्बन्ध : आप स्वाभावतः रोमांटिक व्यक्तित्व होते हैं क्योंकि शुक्र आपका पंचमेश होता है। इस वर्ष भी आपको इस क्षेत्र में काफी लाभ रहने वाला है , आपका मन कहीं टिकता नहीं है - यही बुराई आप अगर त्याग सकें तो आपको काफी सफलता लम्बे समय तक मिल सकती है। पर चिंता की कोई बात नहीं है - आपके लिए यह वर्ष भी बढ़िया रहने वाला है और आपके प्रेम सम्बन्ध आपको काफी सुख देने वाले हैं।
रेटिंग : ४/५

७) सेक्स लाइफ : आपमें स्वतः कामेच्छा बनी रहती है किन्तु आप  मन में अधिक और धरातल पर कम उसका आनंद ले पाते हैं। इस वर्ष भी आपके जीवन का यह आयाम आपको बहुत सुखी नहीं कर पायेगा। फिर भी , क्योंकि यह आधुनिक जीवन शैली में बहुत महत्त्वपूर्ण स्थान रखता है , आपको भी चाहिए की इस सुख का लाभ मानसिक कम और शारीरिक रूप से अधिक से अधिक लीजिये। यह ज़रूर ध्यान रखना है की आपके विवाहेतर सम्बन्ध आपको मुश्किल में डाल सकते हैं।

रेटिंग : ३/५

८) सावधानियां : चन्द्रमा जब भी वृषभ , वृश्चिक , मकर में गोचर करे तो बड़े निर्णय मत लीजियेगा और यही आपको करना है ३० अप्रैल से १६ जुलाई में और २५ अगस्त से १९ सितम्बर के बीच। सूर्य जब सिंह , वृश्चिक , कुम्भ में रहे तो आपको अपने क्रोध पर संयम रखना है और किसी से कोई विवाद नहीं  करना है।