Friday, November 14, 2014

समस्त लग्न राशी फल २०१५ मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या आदि

                                                        मेष २०१५ लग्नफल
इस राशी में अश्विनी भरिणी क्रीतिका नक्षत्र आते हैं जो क्रमशः केतु शुक्र सूर्य के आधीन आते हैं .इस राशी के जातक मंगल प्रधान होते हैं और बे मतलब विवाद करने में इनको आनंद आता है तथा सम्भोग में इनकी बहुत रूचि होती है . इनको धनागमन भी बहुत होता है किन्तु प्रयास बहुत करना पड़ता है .

पारिवारिक स्थिति  2015
इस वर्ष आपको कोई न कोई विवाहिक पारिवारिक समस्या बनी रहेगी क्योंकि सप्तम भाव शनि राहू के मध्य पाप करतरी में आ गया है . यद्यपि शनि लाभेश हैं किन्तु बाधक भी है.किसी सदस्य की मृत्यु होने की बहुत संभावना है.आप पत्नी से कुछ समय के लिए अलग रह सकते हैं और आपको सामान मानसिक स्थिति  में रहने का सुख बहुत समय तक नहीं मिलेगा.
स्वास्थय  2015
जनवरी फरवरी , मई जून , अगस्त सितम्बर माह स्वास्थ्य आपके लिए गड़बड़ हो सकते हैं.इस वर्ष आपको जोड़ों में दर्द , मानसिक अवसाद , तनाव आदि ग्रस्त कर सकते हैं. नियमित योग आपके लिए सबसे अच्छा है .सात्विक भोजन और सादे विचार ही आपको इस वर्ष स्वास्थ्य रख सकते हैं.माइग्रेन की समस्या भी आपको तकलीफ देगी.
प्रेम  2015
यह वर्ष आपके प्रेम संबंधों के लिए दुखदायी ही रहेगा .आप प्रयास तो बहुत करेंगे किन्तु सफल नहीं होंगे. विवाहित लोगों में थोड़ी कशमकश चलती रहेगी .कई प्रेम सम्बन्ध समाप्त होंगे. मानसिक क्लेश बना रहेगा.
कार्यक्षेत्र  2015
मेष लग्न के लोग अत्यधिक मेहनती होते हैं मगर इस वर्ष आपको अपने परिश्रम का फल कम मिलेगा और देर से मिलेगा – व्यापारी वर्ग को भी चतुराई से कार्य लेना होगा . बिल्डर लोगों को काफी नुक्सान हो सकता है.इस वर्ष आप काफी अक्र्ज़ भी चूका सकते हैं यह अच्छाई इस वर्ष में निहित है. अचानक और अनजान मार्गों से लाभ के स्तोत्र बनेंगे.
आर्थिक स्थिति  2015
धन की स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी. नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति नहीं मिलेगी और व्यवसायों को करने वाले लोगों को अपने निवेश पर उचित वापसी नहीं मिलेगी.आप इस वर्ष अपनी आय के नए स्तोत्र ढूँढेंगे. आपको दहेज़ , म्यूच्यूअल फण्ड आदि से धन्ग्मन हो सकता है.
शिक्षा  2015
शिक्षा अच्छी रहेगी और आपमें से कई लोग कीर्तिमान स्थापित करेंगे.कानून , अनुसंधान , धर्म आदि के क्षेत्र में आपको बहुत सफलता मिलेगी. यांत्रिकी के लोगों का भी अच्छा फल रहेगा.

                                              वृषभ लग्नफल  २०१५
इस राशी में कृत्तिका रोहिणी मृगशिरा नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी सूर्य चन्द्र मंगल होते हैं .ये जातक स्वार्थी किन्तु दूर की सोच रखने वाले होते हैं .ये अपने निर्णय जल्दी नहीं बदलते .

पारिवारिक स्थिति  2015
परिवार में सामान्य अनबन रहेगी , कुछ भी अनिष्ट नहीं है और वर्ष अच्छा रहेगा .कभी कभी तीखी नोकझोंक होगी किन्तु सब शीघ्र शांत भी हो जाया करेगा.आपके घर के बड़े आपको नेक सलाह भी देंगे किन्तु आपको रास नहीं आएगी . आप इस वर्ष संतान नहीं करने का निर्णय ले सकते हैं .नवजात शिशुओं की अच्छी देखरेख करनी चाहिए .
स्वास्थ्य  2015
जनवरी , मई –जून , सितम्बर –अक्टोबर के महीने में आपको सावधान रहना चहिये. आपको गुप्तांगों , मासिक धर्म ,रीढ़ की हड्डी ,पेट की समस्या हो सकती है . आपको आयुर्वेदिक दवा का उपयोग अधिक करना चहिये .वर्ष के उत्तरार्ध में समस्या कम हो जायेगी. कोई गंभीर समस्या नहीं होनी है.
प्रेम  2015
इस वर्ष में नए सम्बन्ध बनाने की कोशिश व्यर्थ जायेगी. जिनका सम्बन्ध चल रहा है उनको आगे चलाने में समस्या आएगी.आपका दूसरी जाति के लोगों से प्रेम सम्बन्ध पनप सकता है. लेकिन वोह भी सफल नहीं होंगे.
कार्यक्षेत्र  2015
आप इस वर्ष कर के लिए बहुत यात्रा करेंगे. आपको अपने घर वालों से बहुत सहयोग मिलेगा और मित्र भी साथ देंगे.पत्नी द्वारा आपको सहयोग मिलेगा.व्यवसायी लोगों को भी यह वर्ष अच्छा ही रहेगा . आपके कई कार्य सफल होंगे.
आर्थिक स्थिति  2015
धन के लिए वर्ष अच्छा है अगर आप सट्टे से दूर रहेंगे.आपको इस वर्ष काफी धनागमन है और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.नौकरीपेशा लोगों को वेतन वृद्धि के योग हैं.

शिक्षा  2015
उच्च शिक्षा के अच्छे योग हैं .सभी संकाय के छात्र अच्छा करेंगे. विदेश में शिक्षा के भी अच्छी सम्भावना है .आपको स्वप्न में सर्प आदि आ सकते हैं और आपकी अध्यात्मिक प्रगति बाधित हो सकती है.

                                                       मिथुन लग्नफल २०१५
इस राशी का स्वामी बुध गति,तीव्रता , व्यापारिक बुद्धि ,और त्वरित निर्णय लेने में अक्षम लोगों का प्रतिनिधित्व करता है .इसकी द्विस्वभाव प्रवृत्ति के कारण स्थिर मानसिकता नहीं रह पाती .इसमें मृगशिरा आर्द्र पुनर्वसु नक्षत्र आते हैं जिनका स्वामित्व मंगल राहू गुरु के पास है .
आर्थिक स्थिति  2015
पारिवारिक स्थिति अच्छी रहेगी और बहुत प्रसन्नता बनी रहेगी .विवाह या संतानोत्त्पत्ति द्वारा परिवार में वृद्धि होने के योग हैं .आप घर परिवार को अच्छा समय देंगे .नए वस्तुएं खरीद सकते हैं .सेवकों द्वारा समस्या बनेगी .
स्वास्थ्य  2015
कोई पुराने रोगों मिएँ लाभ हो सकता है या आपको सही चिकिसक मिल सकता है जो उसे पूर्ण रूप से समाप्त कर दे .स्वास्थ्य को लेकर अन्य लोगों को कोई चिंता नहीं है .सिर्फ खानपान पर ही ध्यान देना है .
प्रेम सम्बन्ध  2015
जनवरी मई और अगस्त में आपको दुःख पहुंचेगा , बाकी समय आपके सम्बन्ध अच्छा चलेगा .आप विवाह आदि करने का विचार बनायेंगे .आपको शयन सुख भी बहुत मिलेगा .

कार्यक्षेत्र  2015
इस वर्ष आपको बेहतर नौकरी प्राप्त होगी .पूरा वर्ष आपके नौकरी व्यवसाय आदि के लिए अच्छा है .आप पर कुछ इलज़ाम अवश्य लगेंगे लेकिन आप सभी विरोध पर विजय प्राप्त करेंगे .
आर्थिक स्थिति  2015
आपको अच्छा लाभ होगा , बैंक में पैसा बढेगा .आपको एक से अधिक स्तोत्रों से लाभ होगा .आप अनैतिक गतिविधियों का सहारा भी ले सकते हैं .आपको अपने प्रेम प्रसंग और घूमने फिरने के खर्चों पर नियंत्रण रखन है .
शिक्षा  2015
छात्रों को कई समस्याएं आएँगी .कई छात्रों को उत्त्तीर्ण होने में दिक्कत होगी . आपको बहुत मेहनत करनी है अन्यथा दिक्कत बनेगी .


                                               कर्क लग्नफल २०१५
इस शुभ राशी में पुनर्वसु पुष्य अश्लेशा नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी क्रमशः गुरु शनि और बुध होते हैं .इस राशी ने कई राजनीतिज्ञ दिए हैं .ये लोग परिवार के प्रति समर्पित , अकेलेपन से परेशान और भावुक और समझदार होते हैं.इनको अपने परिवार प्रिय होते हैं और ये उसी के इर्दगिर्द अपना जीवन बुनते हैं .इनको अपनी भावनाएं व्यक्त करने में दिक्कत होती है बहुत बार और इसके लिए वे अपने मित्रों का सहारा लेते हैं .
पारिवारिक स्थिति  2015
आपके लिए वर्ष अच्छा रहेगा ,ब्रहस्पति लग्न में रहने वाला है और फिर सिंह में चला जाएगा जो और अधिक अच्छा रहेगा .जिनकी गुरु की महादशा चल रही हो उनको बहुत लाभ हो सकता है .आपके लगभग सभी से सम्बन्ध अच्छे रहेंगे और दूरस्थ लोगों से भी आपके सम्बन्ध बनेंगे .आप सोना आदि महँगी वस्तुएं भी खरीदेंगे .
स्वास्थ्य  2015
इस वर्ष आपकी अधिकतर समस्या मानसिक रहेगी और आपके स्वयं के द्वारा निर्मित रहेगी .जिनकी शनि की महादशा चल रही होगी उनको विशेष मानसिक तकलीफ हो सकती है .आपको तंत्रिका तंत्र की समस्या हो सकती है और आलस्य प्रमाद से भी आप ग्रस्त हो सकते हैं .आपको पथरी की समस्या भी हो सकती है .
प्रेम  2015
अविवाहित लोगों के लिए प्रेम संबध का भविष्य अच्छा नहीं रहेगा .समाप्त होने के बहुत असार हैं .प्रेम के सम्बन्ध में वैसे भी इस लग्न के लोगों को अधिकतर निराशा ही मिलती है .अच्छा होगा की आप जैसा चल रहा है वैसा चलने दीजिये और अपनी तरफ से कोई विशेष प्रयास मत कीजिये .आपके साथ छल होने के बहुत असार हैं .
कार्यक्षेत्र  2015
जनवरी ,  मई , जून अगस्त सितम्बर माह में निराशा हाथ लगेगी .आपके काम समय पर नहीं होंगे .आपका उपहास भी बन सकता है .आपके विरुद्ध कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र भी करा जा सकता है .आपका मन काम में नहीं लगेगा और आप अपना काम बदलने के बारे मिएँ विचार कर सकते हैं .शनि की महादशा जिन जातकों की होगी उनको अधिक समस्या आएगी.
आर्थिक स्थिति  2015
आपको किसी पर भी अँधा भरोसा नहीं करना है न कोई कागज़ बिना जांच पड़ताल के हस्ताक्षर करना है .आपकी धन की स्थिति बहुत लाभकारी नहीं रहेगी .आप मेहनत  बहुत करेंगे और लोगों में आपका नाम भी होगा मगर धन की स्थिति बहुत खुश करने वाली नहीं रहेगी .
शिक्षा २०१५
उच्च शिक्षा के छात्रों को थोड़ी असफलता हाथ लग सकती है , माध्यमिक शिक्षा के छात्रों के लिए अच्छा वर्ष रहेगा .

                                       सिंह लग्न फल २०१५
मघा पूर्वाफाल्गुनी उत्तर्फाल्गुनी नक्षत्र इस राशी में आते हैं जिनका स्वामित्व केतु शुक्र सूर्य के पास है .ये चौड़े कंधे वाले लोग होते हैं मेष के जातकों जैसे और इनकी हड्डियां मजबूत होती हैं .इनके मित्र भे बहुत होते हैं और ये मेहनती भी काफी होते हैं मगर आमतौर धनि होने के बाद भी सुखी नहीं होते .धार्मिक प्रवृत्ति भी रहती है .  
पारिवारिक स्थिति  2015
इस वर्ष आपके परिवार में विवाद ही रहने वाले हैं अधिकतर .छोटी छोटी बातों पर बहस और एक द्दूसरे को गलत समझ लेने की घटनाएं बहुत होंगी .आप गन्दी भाषा का उपयोग भी बहुत करेंगे और लोगों के प्रति आपके मन में विश्वास की कमी रहेगी . आपके रिश्तेनाते दारों से भी आपकी विवाद होने की स्थिति बनेगी .आप थोड़े चिढचिढे से हो जायेंगे .
स्वास्थ्य  2015
आपको मुह , पेट में समस्या बनेगी . तम्बाकू का सेवन नहीं करना है . घर का भोजन लेना ही उचित है और अनजान लोगों के साथ कम से कम खाना पीना है .आप कालाजादु के शिकार बनाये जा सकते हैं जो आपके करीब के लोगों द्वारा ही प्रयोग करा जा सकता है .
प्रेम सम्बन्ध  2015
अच्छे प्रेम संबंधों के लिए आपको अगले वर्ष का इंतज़ार करना चहिये .इस वर्ष आपको इन सब से दूर रहना ही अच्छा है .आपको इस सम्बन्ध में इस वर्ष मानसिक क्लेश ही मिलना है .
कार्यक्षेत्र  2015
जनवरी , मई , अगस्त के माह में आपको सावधान रहना चहिये .आपका कार्य सामान्य रहेगा और दफ्र्टर में महिला मित्रों से आपकी नजदीकी बढ़ सकती है जो आगे नुक्सान कर सकती है .आप दूसरों के विरुद्ध किसी योजना का हिस्सा बन सकते हैं .आपका काम बहुत बढेगा और देरी होगी .व्यापारियों को सावधान रहना चहिये अन्यथा धोका हो सकता है .
आर्थिक स्थिति  2015
इस वर्ष आप कुछ अधिक बचत नहीं कर सकेंगे . धानाग्मन ही कम रहेगा .निवेश करने के पहले पूर्ण निश्चित होइए अन्यथा मत कीजिये .आपमें से कुछ को जमीनों से लाभ होगा .
शिक्षा  2015
इस वर्ष आपकी पढाई काफी बाधित हो सकती है .कुछ छात्रों को परीक्षा देने में ही समस्या आ सकती है जैसे उसी समय बीमार हो जाना आदि .आपको अपना ध्यान बनाये रखना है और व्यर्थ की बातों से दूर रहना है .आपमें आलस्य भी बढेगा .
                                   

                                        कन्या २०१५ लग्नफल
इस राशी के जातक बोलते अधिक करते कम हैं. ये लोग अधिकतर नौकरी करना पसंद करते हैं और किसी के अधीन रहकर ही अपना कार्य संपन्न करते हैं .इस राशि में उत्तर्फाल्गुनी हस्त चित्रा नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी सूर्य चन्द्र मंगल हैं .
पारिवारिक स्थिति  2015
इस वर्ष आपके सभी से अच्छे सम्बन्ध बने रहेंगे . पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. परिवार में आयोजन होंगे.आपका व्यवहार थोडा सा खिन्न रहेगा किन्तु दुसरे आपको सहयोग करेंगे .
स्वास्थ्य  2015
आपको अनिद्रा , दुस्वप्न , सिरदर्द की समस्या हो सकती है . इसके अलावा कोई ख़ास दिककत नहीं दिखती है .यदि आपकी कुंडली बहुत ही बाधित है तो कुछ भी हो सकता है अन्यथा कोई बड़ी घटना के योग नहीं है .खानपान में सावधानी रखिये .
प्रेम  2015
प्रेम सम्बन्ध अच्छे नहीं रहेंगे और वर्ष के उत्तरार्ध में और ख़राब हो सकते हैं. आपको अपने समबन्धों में थोड़ी समझदारी बरतनी होगी और अपनी इच्छाओं को दबा कर रखना होगा अन्यथा सम्बन्ध समाप्त भी हो सकते हैं.
कार्यक्षेत्र  2015
जून तक का समय अच्छा रहेगा किन्तु बाद में  कुछ समस्या हो सकती है. सालभर आप अपने कार्य में थोड़ी असावधानी बरतेंगे और कार्यों में देर करेंगे .आपको सहयोग तो मिलेगा किन्तु वर्ष के दुसरे हिस्से में वह किसी काम नहीं आएगा.

आर्थिक स्थिति  2015
आपकी आवक तो अच्छी है किन्तु खर्चों के कारण आपको बहुत दिक्कत आएगी. आप गैरकानूनी मार्गों की सहायता ले सकते हैं .आपका अहंकार आपको गलत मार्ग पर डालकर दिक्कत में डाल सकता है .
शिक्षा  2015
जुलाई के समय तक आपका समय अच्छा रहेगा और आपको परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. आप अपनी पढाई के विषय बदल सकते हैं जैसे कला से गणित आदि.


                                                  तुला लग्नफल २०१५
शुक्र इस राशि का स्वामी है , मतलबी और स्वार्थ से ओतप्रोत रहने वाले ये जातक दिखावे के भी बहुत शौक़ीन होते हैं और इनका मानसिक झुकाव बदलता रहता है .चित्र स्वाति विशाखा नक्षत्र इसमें आते हैं .ये लोग व्यापारिक बुद्धि के होते हैं और नौकरी में भी अधिक लाभ कैसे हो इसी की तलाश में रहते हैं.
पारिवारिक स्थिति  2015
घर में आम तौर पर अच्छा ही माहौल रहेगा किन्तु कुछ बड़े बदलाव अचानक हो सकते हैं .वर्ष भर आपको इसी परेशानी में रहना पड़ेगा और पहले भाग में स्थिति गंभीर नहीं होगी. वर्ष के दुसरे भाग में बड़ी समस्या घर कर सकती हैं और तुला लग्न वे जातक जोकि पिछले कुछ वर्ष से पति/पत्नी से परेशान चल रहे हैं – अलग होने का सोच सकते हैं .आपकी भाषा भी अभद्र हो सकती है और घर में किसी बड़े के असामयिक मृत्यु भी हो सकती है .
स्वास्थ्य  2015
इस वर्ष आपको अनिद्रा , रक्तचाप , तनाव और अधिक क्रोध की मानसिकता से रूबरू होना पड़ेगा ,आपको कोई गंभीर रोग हो सकता है जोकि काफी समय तक चिकिसकों की पकड़ में नहीं आएगा.
प्रेम सम्बन्ध  2015
इस वर्ष आपको कोई नया साथी मिल सकता है .आपको इसके कारण बहुत प्रसन्नता हो सकती है .शादी शुदा जोड़े आपस में अच्छी समझ दिखा सकते हैं . आपको विपरीत लिंग के लोगों से अच्छा सहयोग मिल सकता है .किन्तु वर्ष के दुसरे भाग में आपको थोडा संभलकर चलने की ज़रुरत होगी .
कार्यक्षेत्र  2015
जिनकी राहू की महादशा चल रही है उनके अतिरिक अन्य जातकों के लिए अच्छा वर्ष रहेगा .आपको अच्छी आय भी होगी और ख्याति भी मिलेगी .२०१५ व्यापारी और नौकरीपेशा दोनों ही जताकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा .
आर्थिक स्थिति  2015
धनागमन तो अच्छा है किन्तु खर्चे भी बहुत रहेंगे . व्यर्थ के खर्चे अधिक होंगे. आपकी मनोव्रत्त्ती ही खर्चीली जीवन शैली जीने की बनेगी .खर्च कम करेंगे तो आपको लाभ रहेगा .आप गलती या भूलवश खराब वस्तुओं में पैसा डालकर गंवा सकते हैं.
शिक्षा  2015
यह वर्ष माध्यमिक शिक्षा के लिए अच्छा है और अन्य छात्रों के लिए उतना लाभप्रद नहीं रहेगा .आपको कई बार मानसिक तनाव का अनुभव करना पड़ेगा .आपको अपना फोकस नहीं खोना है और म्हणत करते रहना है .


                                              वृश्चिक लग्नफल २०१५
मंगल अधिष्ठित इस राशि में विशाखा अनुराधा ज्येष्ठा नक्षत्र आते हैं. ये संगीत प्रिय ईर्ष्यालु लोग होते हैं और शारीरक भोग में रूचि रखते हैं. मेहनती तो होते हैं मगर हिम्मत जल्दी हार जाते हैं  और अपनी इच्छापूर्ति के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं .
पारिवारिक स्थिति  2015
वर्ष के प्रथम भाग में सब ठीक रहेगा किन्तु बाद में रिश्तेदारों सगे सम्बन्धियों द्वारा समस्याओं का वितरण शुरू हो जाएय्गा. किन्तु कोई अधिक रुकावट नहीं है और यह वर्ष आपके लिए इस सम्बन्ध में अच्छा ही रहने वाला है.आपको अपनी शक्की प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखकर चलना होगा.
स्वास्थ्य 2015
आपको सामान्य समस्याएँ ही रहेंगी , कोई विशेष चिंता की बात नहीं है .आपके प्रति दैवीय कृपा कार्य करती रहेगी और पेट की कुछ गंभीर समस्या हो सकती है लेकिन निदान भी हो जाएगा .वर्ष का दूसरा भाग अधिक तकलीफदेह होगा .
प्रेम सम्बन्ध  2015
आपको प्रेम संबंधों में धोखा मिलेगा. जिनके प्रसंग अभी चल रहे हैं उनको थोडा सावधानी बरतने की ज़रुरत है .आपको पहली बात तो कुछ ख़ास हासिल होने वाला नहीं है और हो भी गया तो टिकने वाला नहीं  है . इस वर्ष प्रेम आदि भावनाओं को सुप्त अवस्था में रहने देना ही श्रेष्ठ है.
कार्यक्षेत्र  2015
इस वर्ष आपका कार्य क्षेत्र अच्छा रहेगा किन्तु आपमें कामों को टालने की प्रवृत्ति घर करेगी , आप दफ्तर जाने में भी देर कर सकते हैं. लेकिन उसके बाद भी आपका नाम चलेगा और आपको कई लाभ होंगे .यह वर्ष आपके लिए बहुत शुभ है और वर्ष का दूसरा भाग प्रथम से अधिक अच्छा होगा .
आर्थिक स्थिति  2015
सट्टे और शेयर बाज़ार से दूर रहिये .धनागमन बहुत अच्छा दिख रहा है .विविध स्तोत्रों से आय होने के योग बनते हैं .वर्ष का दूसरा भाग थोडा निराशा पूर्ण रहेगा किन्तु कुलमिलाकर यह अच्छा वर्ष है.
शिक्षा  2015
शिक्षा के क्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन रहने वाला है .अपने अथक प्रयासों से आपको सफलता अवश्य मिलेगी . प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने के योग हैं .आपका दिमाग अधिक बारेकियां ढूँढने का प्रयास करेगा और आप सीखने के नए तरीके अपना सकता हैं .
                                       


                                            धनु लग्नफल २०१५
इस राशी में मूल पूर्वाषाढ़ उत्तराषाढ़ा नक्षत्र आते हैं .ये लोग आम तौर पर स्पष्टवादी क्रोधी धार्मिक घमंडी होते हैं और कानून ,दर्शन , अनुसंधान आदि में काफी सफल रहते हैं .  
पारिवारिक स्थिति  2014
पारिवारिक स्थिति आपकी खराब रहेगी और दुसरे भाग में और बिगड़ जाएगी .सभी कार्यों में अनावश्यक विलम्ब होगा. घर के सदस्यों के मध्य विवाद होता रहेगा.
स्वस्थ्य  2015
आपको आँखों , जांघो और पेट में समस्या बनेगी .आपको ऐसा महसूस होगा की कुछ गड़बड़ होने वाला है और सब कुछ ठीक नहीं है .आपके नाखूनों में सूखापन बढेगा और फंगस भी हो सकता है .
प्रेम  2015
यह क्षेत्र आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा .आपके गुप्त अनैतिक संबध बेझिझक शुरू रहेंगे. थोडा आपको सावधान रहना चहिये अन्यथा जेल यात्रा के योग भी बने हुए हैं .इस वर्ष आपको किसी दूर के व्यक्ति से प्रेम हो सकता जो किसी दुसरे धर्म का भी हो सकता है .
कार्यक्षेत्र  2015
यह आपके लिए बहुत बेकार रहने वाला है .नौकरी जा सकती है ,काम अच्छा नहीं कर पायेंगे , झूठे आरोप लग सकते हैं , मानहानि हो सकती है ,अकस्मात ही कुछ भी कर डालने से बचिए .आपको जेल भी हो सकती है ऐसे योग बने हुए हैं .
आर्थिक स्थिति  2015
इस वर्ष आप क़र्ज़ चुकायेंगे जो आपके पहले से चले आ रहे हैं और जिनसे आप परेशान हैं . किन्तु आपके पास अधिक आवक नहीं रहेगी और हो सकता है आप किसी से लेकर किसी को दें .आपको गुप्त धन प्राप्त होने की बहुत सम्भावना बनी हुई है .पैत्रक संपत्ति या ससुराल से भी आय हो सकती है .
शिक्षा  2015
छात्रों के लिए भी यह अच्छा वर्ष नहीं है , शिक्षा में अनेक व्यवधान आ सकते हैं और घर बदलने या शहर बदलने के कारण आपकी पढ़ाई पर भी असर पड़ सकता है .



                                               मकर लग्नफल २०१५
शनि महाराज की पहली राशी है जिसमें उत्तराषाढ़ा श्रवण धनिष्ठा नक्षत्र आते हैं जिनका स्वामित्व सूर्य चन्द्र मंगल के पास होता है .ये जातक व्यावहारिक , आलसी , अंतर्मुखी और सीधी बात से कतराने वाले होते हैं .
पारिवारिक स्थिति  2015
ये वर्ष आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा .आप परिवार को काफी समय देंगे .आप परिवार पर खर्च करेंगे .विदेश यात्रा भी संभव है .आपके नए मित्र भी बनेंगें .
स्वास्थ्य  2015
आपको अधिकतर आलस ही परेशान करेगा .कार्यों को करने में समय लगायेंगे. आपको कानों , त्वचा , पेट , खुजली आदि की समस्या हो सकती है .कुछ को अस्पताल में भारती होना पड़ सकता है किन्तु ऐसे जातक बहुत कम होंगे .
प्रेम सम्बन्ध  2015
आपके यह सम्बन्ध अच्छे रहेंगे .कोई विशेष चिंता की बात नहीं है .आपको अपनी सोच सही रखनी होगी .आपके प्रेम सम्बन्ध आपको प्रसन्नता देंगे .आपको काफी शयन सुख मिल सकता है .

कार्यक्षेत्र  2015
व्यवसायी और नौकरीपेशा दोनों को ही लाभ होगा .आप काफी प्रगति करेंगे .आपके वरिष्ठ और कनिष्ठ दोनों ही सहकर्मी सहयोग देंगे .आपको पदोन्नति में समस्या आ सकती है .आपके संचार उपकरण जैसे मोबाइल फ़ोन आदि चोरी हो सकते हैं .
आर्थिक स्थिति  2015
आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी . ससुराल से भी धनागमन हो सकता है .आपको कुछ बड़े लाभ हो सकते हैं .सभी तरह से समय सहयोग पूर्ण रहेगा . जिनकी शनि की महादशा चल रही होगी उनको काफी लाभ होगा .
शिक्षा  2015
उच्च शिक्षा के जातकों को कुछ निराशा हाथ लगेगी .बाकी लोगों के लिए उत्तम समय है .आपको अधिक चिंता की ज़रोरत नहीं होगी क्योंकि समय आने पर चीज़ें अपने आप सुधरती जायेंगी .
कुम्भ २०१५ लग्न फल
                                                 कुम्भ २०१५ लग्नफल
इस राशी में धनिष्ठा सतभिषा पूर्वभाद्रपद नक्षत्र आते हैं. इनके स्वामी मंगल रहू और गुरु होते हैं.
यह ज्ञान विज्ञान की राशि है और इसने कई ज्योतिषी देने के अलावा कई वैज्ञानिक , अदाकार आदि दिए हैं. इस राशि के लोग अधिकतर अकेलेपन के शिकार होते हैं और ज्ञान पिपासु होते हैं.इन लोगों को भीड़ बहुत रास नहीं आती.  
पारिवारिक स्थिति  2015
राहू केतु २-८ अक्ष पर विराजमान हैं , पारिवारिक जीवन में बहुत समस्या रहेगी तथा बिना बात के झगडे विवाद  होंगे न सिर्फ पति पत्नी में बल्कि घर के सभी सदस्यों में कुछ न कुछ विवाद होता रहेगा.आप पर ऊपरी बाधा – काला जादू आदि का प्रयोग बहुत संभव है. आप अपने कम गहरे मित्रों से सावधान रहिये और दूरस्थ रिश्तेदारों से भी जिनको आपसे इर्ष्या है. वे आपको धन अथवा स्वास्थ की हानि दे सकते हैं.
स्वास्थय  2015
इस सम्बन्ध में आपको कुछ न कुछ दिक्कत बनी ही रहेगी. कोई गंभीर रोग जकड सकता है. आपको मानसिक व्याधि भी बनी रहेगी सतभिषा में जन्मे जातकों के लिए समस्या अधिक होगी.
प्रेम  2015
बहुत संभव है की आपका सम्बन्ध किसी विधवा अथवा तलाकशुदा महिला के साथ हो जाए .ये अनैतिक सम्बन्ध रहेगा .आगे चल कर इसके कारण कई समस्या आ सकती हैं.इसलिए आपको कामुकता छोड़ कर सीधी राह पर चलने का प्रयास करना चहिये.
आजीविका  2015
इस क्षेत्र में आपको बहुत तरक्की मिलेगी. आपको अच्छी नौकरी मिलेगी या फिर जहाँ पर आप काम करते हैं वहाँ आपको पदोन्नति मिलेगी. स्थान परिवर्तन होने के भी योग हैं. आपको हर तरह से शुभता बनी रहेगी.
आर्थिक स्थिति  2015
आपको कोई भी नया निवेश नहीं करना है और जहाँ तक हो सके अपना पहले दिया हुआ धन वापस ले लीजिये, इस वर्ष किसी को क़र्ज़ आदि नहीं देना है. अपने बैंक की गोपनीय जानकारी आदि त्वरित रूप से बदलते रहिये.किसी भी ऐसे शख्स का भरोसा मत कीजिये जो आपका ज़रुरत से अधिक हमदर्द बन रहा हो.
शिक्षा  2015
शिक्षा लगभग हर क्षेत्र में अच्छी ही रहेगी किन्तु कम आयु के छात्रों को बुरी नज़र आदि लगने के बहुत योग बने हुए हैं. आपकी स्थिति सभी परीक्षा आदि में अच्छी रहेगी.


                               मीन लग्नफल २०१५
इस राशि में पूर्वभाद्रपद उत्तरभाद्रपद और रेवती नक्षत्र आते हैं.इसका स्वामी गुरु है .इसके जातक थोड़े से भीरु होते हैं और भावुक भी होते हैं . बच के निकलने की इनमें प्रवृत्ति होती है .बड़ी जिम्मेदारियां एकदम से नहीं उठा पाते. कला संगीत में भी रूचि रहती है.  
पारिवारिक स्थिति  2015
आपके अपने कारण परिवार का माहौल अच्छा नहीं रहेगा .परिवार के सदस्य आपकी मदद करना चाहेंगे मगर फायदा नहीं होगा .आपके परिवार में कई आयोजन के प्रसंग होंगे मगर आप खुश नहीं रहेंगे .आपका नजरिया थोडा सा बदला हुआ रहेगा. पारिवारिक मूल्यों का ह्रास होने के भी योग हैं .
स्वास्थ्य  2015
आपको इस वर्ष पेट के कर्रण चिकित्सकों के चक्कर लगाने पड़ेंगे . आपमें से कई को आलस्य प्रमाद घेर लेगा और कई लोगों का स्वास्थ्य आम तौर पर ख़राब ही बना रहेगा .कोई विशेष या गंभीर रोग के योग तो नहीं हैं मगर आम समस्या बनी ही रहेंगी .
प्रेम  2015
आप अपनी निजी जीवन के संबंधों को आगे ले जाना चाहेंगे किन्तु बार बार उसमें आपको कुछ दिक्कत आएगी .किन्तु आगे जाकर सब अच्छा होने लगेगा . आपको ये ध्यान रखना है की आपका चुनाव मात्र भावनात्मक न होकर व्यावहारिक भी होना चहिये .आपसे मतभेद और तीखी निक्झोंक होने के भी काफी आसार हैं .
कार्यक्षेत्र 2015
यह बदलाव का वर्ष सिद्ध होगा . आपमें से कई अपना नौकरी /व्यवसाय आदि में बदलाव कर सकते हैं . जो नहीं कर सकते हैं वे मानसिक रूप से परेशान रहेंगे क्योंकि उनकी मेहनत का उचित पुरस्कार नहीं मिलेगा .आपमें एक खिन्नता घर करेगी .
आर्थिक स्थिति  2015
आपको इस वर्ष सब्र करना है क्योंकि सभी काम धीरे धीरे होंगे .आपको उम्मीद से कम मिलेगा और देर से मिलेगा .बचत पर ज्यादा ध्यान देने की ज़रुरत है .एकदम से कोई चीज़ में निवेश करना ठीक नहीं रहगा .
शिक्षा  2015
छात्रों के लिए यह वर्ष सामान्य ही रहने वाला है . आपको अपना ध्यान खराब नहीं होने देना है . बाकी तो सब ठीक ही है .कुछ छात्रों को नए प्रयोग करने से नुक्सान भी हो सकता है .