Monday, July 14, 2014

मंगल का तुला में गोचर

मंगल का तुला में गोचर 
मंगल पुनः तुला में वापस आ रहा है  ऐसा बहुधा देखने में आता है की गृह अपना पूर्ण बल या प्रभाव तभी प्रदर्शित करते हैं जब वे वक्र गति से वापस मार्गी होते हैं. मंगल राहू और शनि के साथ एक दिन रहेगा और फिर राहू कन्या में चला जाएगा. इस गोचर का विभिन्न लग्नों के जातकों पर निम्न प्रभाव हो सकता है :
1)      मेष : यह समय आपके लिए बेहद खराब रह सकता है , आपके वाद विवाद बढ़ सकते हैं और आप हाथापाई भी कर सकते हैं .कार्य क्षेत्र अधिक उत्तम नहीं रहेगा और आपको निराशा रह सकती है. यदि आपके जीवन में पहले से कोई निजी संबंधों को लेकर विवाद चल रहा है तो अलगाव की स्थिति भी बन सकती है.
2)      वृषभ : सप्तमेश अपने से १२ वां होगा इस से निजी जीवन में कुछ खटास आ सकती है, कार्य क्षेत्र अच्छा रहेगा किन्तु पत्नी के साथ सम्बन्ध थोड़े से बिगड़ सकते हैं.
3)      मिथुन : आपको इस समय में नए दोस्त मिल सकते हैं और लाभ हो सकता है. आपको शेयर आदि से थोडा सा लाभ मिल सकता है.आपकी आध्यात्मिक उन्नति पर अवरोध उत्पन्न हो सकता है.
4)      कर्क : कार्य क्षेत्र अच्छा रहेगा किन्तु स्वास्थ्य ख़राब रह सकता है.
5)      सिंह : भाग्य साथ देगा , आप दूसरों से आगे निकलेंगे और शत्रुओं का दमन कर सकेंगे.
6)      कन्या : आपको किसी नुकीली चीज़ से चोट लग सकती है और यह जाघों या चेहरे पर लग सकती है. आपका वाणी पर नियंत्रण बिगड़ सकता है.
7)      तुला : अगर आप किसी कानूनी मसले में फंसे हुए हैं तो २ नवम्बर तक उसका परिणाम आ सकता है, मंगल तुला से निकलने पहले ही कई मुद्दों पर आपको परिणाम दे सकता है.
8)      वृश्चिक : आपको कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त म्हणत करनी पड़ेगी तथा आप नैराश्य के शिकार भी हो सकते हैं. आप सब कुछ छोड़ देने की स्थिति में भी आ सकते हैं. निजी जीवन  में भी थोड़ी बहुत परेशानी रह सकती है.
9)      धनु : आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा. हर काम सिर्फ प्रभाव या बल से नहीं करा जाता है.आप नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं.
10)   मकर लग्नेश और लाभेश की अच्छी युति बनेगी , आपको अधिकाधिक सफलता मिलनी चहिये और इसी माह आपके कई रुके हुई कार्य पूर्ण हो सकते हैं.
11)   कुम्भ : आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी , धन लाभ अधिक नहीं होगा , खर्चे अधिक होंगे मगर पहले से अच्छा समय इसी माह से शुरू हो जाएगा और उत्तरोत्तर बढ़ता जाएगा.

12)   मीन : आपको अचानक नुक्सान और मानहानि झेलनी पड़ सकती है , भाई बहनों से दिक्कत हो सकती है , गलत मार्ग द्वारा धनलाभ कर सकते हैं.