सूर्य का मेष में गोचर

                              
ग्रहों के राजा सूर्य १४ तारिख को मेष में प्रवेश करेंगे. इस बार वोह राहू –केतु के मध्य आ जायेंगे और शनि मंगल की द्रष्टि भी उन पर पड़ेगी. गुरु की द्रष्टि का अभाव रहेगा जो की अत्यंत हानिकारक सिद्ध होगा. हमको अंग भंग , दुर्घटना , मान हानि , प्रसिद्द लोगों की दुर्गति होने की खबरें अखबारों में पढने को मिलेंगी. साथ ही विषैली गैसों का स्त्राव और षड़यंत्र आदि रचे जायेंगे. लोगों से मूर्खता पूर्ण कृत्य होंगे जो वो अनजाने में कर देंगे. बुध भी अभी नीच का चल रहा है और मंगल वक्री है.विभिन्न लग्नों पर इसका निम्न प्रभाव हो सकता है :
1)      मेष : आपको शुरू के १३ दिन सावधान रहना होगा , सर पर चोट . सर दर्द , आँखों में तकलीफ और प्रेम संबन्धिन का अंत हो सकता है.
2)      वृषभ : अंतिम छह दिन में सावधानी आवश्यक है, अन्यथा आम तौर पर ठीक ही रहेगा. छोटी यात्रा और खर्चों में इजाफा होगा . व्यापार में हानि हो सकती है.शारीरिक समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं.
3)      मिथुन : विरोधियों से लाभ , कानूनी मसलों में लाभ इत्यादि होगा , परिवार में किसी का गर्भपात हो सकता है, आम तौर पर जीवन अच्छा रहेगा.
4)      कर्क : स्वास्थ्य में हानि , लम्बी यात्रा , नुक्सान और अस्पताल के दर्शन आपके द्वारा करे जा सकते हैं. यह गोचर बहुत शुभ नहीं रहेगा.
5)      सिंह : घर में बड़ों को स्वास्थ्य समस्या , रीढ़ के हड्डी में समस्या ,आँखों में समस्या हो सकती है ,आप द्रढ़ तो रहेंगे मगर कुछ ख़ास फायदा होना नहीं है. मेहनत का कोई परिणाम मिलेगा नहीं .
6)      कन्या : शुरू में हानि , देरी होगी और बाद में ख़ुशी मिलेगी और उसके बाद मानसिक तनाव घेर लेंगे, आप में से समर्थ जातकों की विदेश यात्रा भी हो सकती है एयर जेल यात्रा भी.
7)      तुला : यह आपके लिए सबसे खराब सिद्ध होगा . आपको चौकस रहना चहिये और क्रोध और दुर्वचनों की पूर्ण तिलांजलि दे देनी चहिये. आपका मिथ्या अहंकार आपको परेशान कर देगा.
8)      वृश्चिक : कुछ समय तक धनागमन पर रोक लगी रहेगी , प्रेम संबंधों में तनाव रहेगा , मानहानि की सम्भावना है किन्तु अंतिम चरण में लाभ होगा और सब अच्छा रहेगा.
9)      धनु : खान पान का ध्यान रखना होगा , पेट की समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं , संतान पक्ष से कष्ट हो सकता है .
10)   मकर : स्वास्थ्य समस्या बनेगा , प्रतियोगी परीक्षा इत्यादि को टाल देना ठीक रहेगा , निजी जीवन अच्छा नहीं रहेगा. सांस लेने में दिक्कत महसूस कर सकते हैं.
11)   कुम्भ : अच्छा समय रहेगा , छोटी यात्रा कर सकते हैं ,मन में प्रेम सम्बन्ध की चाह उमड़ती रहेगी किन्तु कुछ होगा नहीं . संगीत , फिल्म, खानपान में रूचि रहेगी.
12)   मीन : निजी जीवन अच्छा नहीं रहेगा. लाभ में रुकावट बनेगी. मन को शांत रखना और इस माह सभी ज़रूरी निर्णयों को टाल देना उचित रहेगा.