शुक्र का मीन गोचर

                                      शुक्र का मीन लग्न में गोचर 
२७ अप्रैल की अर्धरात्रि के लगभग शुक्र अपनी उच्च राशी मीन में प्रवेश करेंगे. इस गोचर में जन्मे सिंह , कुम्भ और मीन लग्न के शिशु काफी भाग्यशाली होंगे. मगर सिर्फ तभी तक जब तक शुक्र गुरु के नक्षत्र में होगा. शुक्र , गुरु –शनि –बुध के नक्षत्रों में भ्रमण करेगा. आम तौर पर इस गोचर के कारण लोगों में आपसी प्रेम घटेगा और द्वेष बढेगा किन्तु स्त्री पुरुष के मध्य शारीरिक संबंधो में वृद्धि होगी.
इस गोचर का विभिन्न लग्नों पर निम्न प्रभाव हो सकता है :
The transit of venus will have following effects on various ascendants:
1)      मेष : प्रेम समबन्धों में धन का अपव्यय होगा.अधिक इंतज़ार करना होगा और हानि भी होगी. बेहतर होगा की आप मांगों को पूर्ण न करें. आप क़र्ज़ चूका सकते हैं.कार्यों में विलम्ब होगा.कानूनी विवाद हो सकता है.
2)      वृषभ : आपको अपना पीअफ़ का पैसा मिल सकता है या बीमा का धन मिल सकता है .लम्बी बिमारी और बढ़ सकती है . कार्य और परिवार को लेकर अच्छे बुरे समाचार मिलते रहेंगे और लम्बी यात्रा भी हो सकती है.आपके प्रेमी या प्रेमिका अंततः हाँ कह देंगे.
3)      मिथुन : घर में अच्छे समबन्ध रहेंगे , जिनके पास पत्नी के अलावा भी अन्य विकल्प हैं उनके लिए भी शुभ समय है किन्तु थोड़े समय बाद अपमान की माला भी पहनने को तैयार रहिएय्गा. आप किसी भावनात्मक जाल में फंस जायेंगे.स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा और वहां के महंगे उपकरण भी गड़बड़ हो सकते हैं.
4)      कर्क : आपका मानसिक पवित्र प्रेम नयी ऊँचाई पर जाएगा ,कार्य क्षेत्र के कारण घर में समस्या हो सकती है ,खर्च परेशान करेंगे.
5)      सिंह : भाग्य अधिक साथ नहीं देगा और अपनों के ही कारण परेशानी बढ़ेगी , आपको लाभ अध्यात्मिक और भौतिक दोनों प्रकार से होगा. घर के बड़े यात्रा पर जा सकते हैं और संपत्ति को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है.
6)      कन्या : आपमें यौनाचार की अत्यधिक इच्छा होगी मगर उसमें आपको इतने इंतज़ार का सामना करना पड़ेगा की आप झल्ला जायेंगे.आप में से कुछ की अपने प्रेमी प्रेमिका से मतभेद की स्थिति बन सकती है.स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं.
7)      तुला : आप में से कई को कानूनी या मजदूर संघ आदि की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. बच्चों को लेकर भी समस्या रहेगी और वाहन भी कष्ट देगा. लम्बी यात्रा न करना ही बेहतर होगा.
8)      वृश्चिक : घर वालों से मतभेद हो सकते हैं. किसी पुरानी बीमारी के कारण परेशानी हो सकती है. आप उधार दे सकते हैं और वपन मिलने में बहुत समस्या होगी , किसी रिश्तेदार को धन न देना ही ठीक रहेगा. कई लोग विदेश यात्रा कर सकते हैं.
9)      धनु : नया वाहन ले सकते हैं,नए दोस्त बनेंगे , कार्य अच्छा रहेगा , सोना या हीरा खरीद सकते हैं .
10)   मकर : नौकरों के कारण समस्या हो सकती है , कार्य क्षेत्र अच्छा नहीं रहेगा , आप निराश होंगे.झूठा आरोप लग सकता है.गलत निर्णय लेंगे .
11)   कुम्भ : आपको लाभ होगा किन्तु बाद में सब व्यय हो जाएगा.भाग्य साथ नहीं देगा और कई गलत निर्णय लेंगे. रोमांस में कोई प्रगति नहीं होगी.
12)   मीन : स्वास्थ्य आपका प्रमुख ध्यान होना चहिये , फिर अपव्यय उसके बाद निजी जीवन .आप खुश बाहर से रहेंगे अन्दर से नहीं और दांत , गुप्तांगो में समस्या हो सकती है .आप कला जादू के शिकार हो सकते हैं .खानपान में सावधानी रखें.

   astrologer.raman51@gmail.com

+917566384193