Tuesday, March 25, 2014

लोकसभा चुनाव : पी सी शर्मा

चुनावी बुखार सारे देश में फ़ैल चुका है, हर दल अपना हर संभव प्रयास कर रहा है जिससे वह अपनी सीट बचा सके. मैंने भी कृष्णामूर्ति पद्धति द्वारा यह जानने का प्रयास किया है की कौन सा प्रत्याशी जीतेगा और कौन हारेगा. .पी से शर्मा भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं  ,आइये देखते हैं की कुंडली विवेचन में क्या परिणाम परिलक्षित होता है:

मैं १०८  क्रमांक के साथ कुंडली बना रहा हूँ जिसका विवेचन निम्नानुसार है:

 जीत के लिए नियम : यदि छठे भाव का उपनक्षत्र स्वामी ६,१०,११ में से किसी का कार्येष गृह है तो व्यक्ति जीत सकता है अन्यथा यदि वह गृह ४,,१२ का कार्येष है तो वह हार जाता है. यदि वह दोनों प्रकार के भावों को सामान रूप से दर्शाता है तो महादशा अंतर और प्रत्यंतर स्वामी किन भाव के कार्येष हैं ये देखना चहिये
छठे भाव का उपनक्षत्र  स्वामी चंद्रमा चतुर्थ  भाव में है और यह मंगल  के उपनक्षत्र  में है जो की लग्न में स्थित है .
दशम भाव का उपनक्षत्र स्वामी सूर्य  सप्तम में विराजमान है और यह शुक्र के उपनक्षत्र में है जो पंचम  भाव में है.
लाभेश का उपनक्षत्र  स्वामी बुध  छठे  भाव में है और केतु के उपनक्षत्र  में है जो अष्टम  में स्थित है .
इस समय चंद्रमा चतुर्थ  भाव में गोचर कर रहा रहा है और मंगल  के उपनक्षत्र  में है जो लग्न  भाव में स्थित है . मंगल वक्री है .
अब विरोधी पक्ष की सबलता देखते हैं :
विरोधी का लाभेश का उपनक्षत्र स्वामी बुध है जो द्वादश में है और केतु के उपनक्षत्र में है जो द्वितीय में है .
विरोधी का छठे भाव का उपनक्षत्र स्वामी राहू अष्टम में है और चंद्रमा के उपनक्षत्र में है जो दशम में है .
विरोधी का लग्न भाव शनि के उपनक्षत्र में है जो अष्टम में है और सूर्य के उपनक्षत्र में है जो लग्न में है .
निष्कर्ष : इस कुंडली के अनुसार इनके विरोधी और इनका सामानांतर युद्ध होगा और अंतिम निर्णय के अनुसार विरोधी प्रबल सिद्ध हो सकता है , बुध केतु राहू शनि बहुत अच्छे नहीं हैं मगर अगर ये आम जनता के साथ घर घर तारतम्य सामान्यता के साथ मिला पायेंगे तो विजय की अधिक प्रबलता है . बुध का प्रश्न कुंडली में आना ही दुविधा का घोतक है .विष्णु सहस्त्रनाम का १ लाख जाप पूर्ण श्रद्धा से करवाना इनके लिए बहुत आवश्यक है .क्योंकि लग्न के उपनक्षत्र स्वामी का उपनक्षत्र स्वामी स्वयं लग्न में है और सूर्य है इसलिए विजय की अच्छी सम्भावना है .