Sunday, March 9, 2014

बुध का कुम्भ में गोचर

बुध का कुम्भ में गोचर 
१२ मार्च को बुध कुम्भ मेंप्रवेश करेंगे. इसका निम्न प्रभाव संभव है :
1)      मेष : कानूनी मसलों में पक्ष में परिणाम आ सकते हैं , पत्रकारिता , मीडिया आदि में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहेगा ,लोगों को जमानत मिल सकती है , लम्बी यात्रा हो सकती है.
2)      वृषभ : संगीत कला के क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा , स्व प्रयासों से धनोपार्जन के अच्छे योग हैं ,नए घर के तलाश कर सकते हैं ,कार्य क्षेत्र में प्रबल रहेंगे.
3)      मिथुन : लम्बी यात्रा और धार्मिक विचार मन में रह सकते हैं ,सॉफ्टवेर और इंजिनियर लोगों के लिए अच्छा रहेगा , प्रेम सम्बन्ध अचानक समाप्त हो सकते हैं ,आपको ख्याति मिल सकती है और कार्य क्षेत्र अच्छा रहेगा.
4)      कर्क : क़र्ज़ चूका सकते हैं , गुप्त आय हो सकती है ,यात्रा में हानि के योग हैं , नौकरी में नयी जिम्मेदारी मिल सकती है.
5)      सिंह : पति / पत्नी से आय हो सकती है , दिमाग उत्तेजित रहेगा ,दोस्त मदद करेंगे , विदेश यात्रा के भी योग हैं ,नयी साझेदारी शुरू हो सकती है ,सम्मान और ख्याति मिलेगी .
6)      कन्या : नौकरी बदल सकते हैं , आय बढ़ सकती है ,मामा से मुलाकात हो सकती है , परीक्षा और साक्षात्कार में सफल रहेंगे .बड़े लोगों का सहयोग मिलेगा.
7)      तुला : आपके जीवन में प्रेम रोमांस आ सकता है ,आप ऐसी भावना के साथ लोगों से मिल सकते हैं ,पुराने कार्य पूर्ण होंगे ,संगीत कला मनोरंजन में रूचि रहेगी .
8)      वृश्चिक : कार्यक्षेत्र में समस्या है ,आप छोड़ने के विषय में भी सोच सकते हैं ,बीमारी से मुक्ति के भी योग हैं , प्रेम सम्बन्ध में भी रुकावट आ सकती है ,गुप्त संबंधों के कारण मान हानि हो सकती है .
9)      धनु : अच्छा समय है , धन्गमन और नए सामान खरीद सकते हैं ,भाई बंधू सहयोग करेंगे , छोटी यात्रा हो सकती है ,निजी जीवन में छोटी मोटी समस्या आ सकती है.
10)   मकर : गुप्त आय संभव है ,नयी चीज़ें खरीद सकते हैं , धार्मिक दृष्टिकोण रहेगा , कार्यक्षेत्र में विरोध झेलना पड़ सकता है .
11)   कुम्भ : नए सम्बन्ध और कार्य संभव हैं , कोई नया प्रेम प्रसंग आ सकता है , मस्ती मौज में ज्यादा मन रहेगा , व्यवहार में जल्दबाजी और जल्दी क्रोधित होने की प्रव्र्रत्ति बढ़ेगी .

12)   मीन : घर से दूर जा सकते हैं , कार्य की अधिकता रहेगी , पत्नी मायके जा सकती है , व्यापारिक कार्यों में विलम्ब हो सकता है .