Sunday, February 23, 2014

शुक्र का मकर में गोचर

शुक्र का मकर में गोचर 
२८ फरवरी को शुक्र मकर राशी में प्रवेश करेगा  जो की सके मित्र की राशी है , वक्री बुध भी यहाँ उपस्थित है .इसके निम्न प्रभाव हो सकते हैं :
1)      मेष : कार्यों में विलम्ब और मानसिक तनाव रह सकता है .घर और संतान पक्ष से समस्या आ सकती है .सट्टे में धन हानि हो सकती है .
2)      वृषभ : आपके द्वारा धार्मिक कार्य हो सकते हैं ,लम्बी यात्रा हो सकती है ,नौकरों और पालतू जानवरों से कष्ट हो सकता है , अपच की भी सम्भावना है किन्तु आपको नाम और सम्मान की भी प्राप्ति के योग बने हुए हैं .
3)      मिथुन : विरोधियों से धनलाभ हो सकता है ,किन्तु आपका आत्मबल कम ही रहेगा जिसके कारण दिक्कत आएगी और आपकी दुविधा पूर्ण विचारशैली भी समस्या देगी. आपको गुप्त सम्बन्ध बनाने में बहुत रूचि जाग्रत होगी .
4)      कर्क : आपको शरीर के जल स्त्राव आदि कार्य के कारण दिक्कत आ सकती है .पत्नी या पति के द्वारा लाभ की भी संभवना है. कार्य क्षेत्र अच्छा रहेगा और आप अपने स्तर को बढाने के लिए भी सोच सकते हैं.
5)      सिंह : गुप्त रोग परेशान कर सकते हैं , धन की आवक अच्छी रहेगी . खर्चे नियंत्रण के बहार होंगे. आप भूमि भवन आदि में या तो निवेश कर सकते हैं या अपने पास खरीदे हुए को बेचने का सोच सकते हैं.
6)      कन्या : शुरू में तो अच्छा रहेगा किन्तु बाद में समस्या आएगी .संगीत , रोमांस आदि में रूचि बढ़ेगी और यदि आप फिल्म कला आदि के क्षेत्र से हैं तो यह आपके लिए शुरुआत में बहुत अच्छा गोचर सिद्ध होगा .
7)      तुला : यदि आप शुक्र की भुक्ति या अंतर में चल रहे हैं तो यह आपके लिए सुखद समय है . आपको नाम और सम्मान मिलेगा .नए मित्र आ सकते हैं . प्रेम प्रसंग भी हो सकता है .
8)      वृश्चिक : यह आपके लिए अधिक शुभ नहीं होगा,आपको शयन सुख तो मिलेगा पर रोग ग्रस्त भी हो सकते है .मित्र सहायता करेंगे .आप काला जादू आदि का सहारा ले सकते हैं.
9)      धनु : लग्नेश वक्री है , नाम तो होगा पर फायदा नहीं मिलेगा , धन की आवक भी बहुत ख़ास नहीं रहेगी . कार्य संपन्न तो होंगे मगर जैसे आप चाहते थे वैसा नहीं होगा .
10)   मकर :यह समय आपके लिए अधिकतर सुखद ही रहेगा , प्रेम आदि के बारे में सोच सकते हैं . शारीरिक सम्बन्ध भी बन सकते हैं .विवाहित लोगों के लिए अच्छा समय है .साफ़ सफाई और समयबद्धता भी आपके मन में रहेगी.
11)   कुम्भ : आपका घर या कार्य क्षेत्र बदल सकता है ,बेकार की चीएजों पर व्यय होगा .आपमें व्यसनों की लत और गहरा सकती है .नाम और प्रसिद्धि तो होगी मगर धन नहीं आएगा .

12)   मीन :आपके लिए यह अच्छा समय है , धन लाभ होगा , नाम प्रसिद्धि होगी . छोटी यात्रा होगी .अकस्मात धन प्राप्ति भी हो सकती है. आप पर भूत बाधा डाली जा सकती है अतः अपने मिलने जुलने वालों से और खान पान में सावधानी रखिये .