Friday, February 14, 2014

सूर्य का कुम्भ में गोचर 2014

सूर्य का कुम्भ में गोचर  2014
ग्रहों के राजा सूर्य कुम्भ में विचरण करने वाले हैं. कुम्भ उनके पुत्र और शत्रु शनि की ज्ञानवान राशि है जिसमें मंगल राहू और गुरु के नक्षत्र आते हैं.सूर्य के साथ बुध भी आ जाएय्गा और दोनों पर ब्रहस्पति की द्रष्टि  भी पड़ेगी . बुध और ब्रहस्पति वक्री है , इसके सामान्य प्रभाव निम्न हो सकते हैं :
1)      मेष :आपको कुछ समय के लिए प्रसिद्धि मिल सकती है , बच्चे बीमार हो सकते है , आपके द्वारा हास्यास्पद त्रुटियाँ हो सकती है , अधिकारी वर्ग का मिजाज़ नरम गरम होता रहेगा .घर में क्लेश रह सकता है .
2)      वृषभ  : आपको ऋण मिल सकता है , कार्य में प्रगति है ,आपको आलस और कमजोरी रह सकती है , उलटी आँख में परेशानी हो सकती है .
3)      मिथुन : आप प्रतिस्पर्र्धा में हार सकते हैं ,निवेश में भी हानि की संभावना है ,दोस्तों के साथ मौज मस्ती पर जा सकते हैं धार्मिक कार्य भी कर सकते हैं , आप में से कुछ प्यार और मन की शांति के लिए भटकेंगे.
4)      कर्क : कार्य में प्रगति है , घर में कुछ बदलाव कर सकते हैं ,आप बच्चों से दूर जा सकते हैं कुछ दिनों के लिए ,घर में वृद्ध लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना है .
5)      सिंह :यदि समय चल रहा है तो कन्या का जन्म हो सकता है ,आपको क्रोध अधिक आएगा , कार्य में और ऊर्जा से लगे रहेंगे ,छोटी यात्रा भी कर सकते हैं , लोग आपसे सलाह मशवरा करेंगे और आप प्रसिद्द होंगे.
6)      कन्या : उन्नति बनी हुई है , नौकरी या धंदा दोनों ही फायदेमंद रहेंगे .निजी जीवन में तकलीफ रहेगी .आपक कार्य की अधिकता से बीमार भी हो सकते हैं .
7)      तुला : आप इस माह में मुकदमा आदि दाखिल कर सकते हैं ,वह निजी जीवन से समबन्धित हो सकता है ,आपको सहयोग भी मिलेगा और उन्नति होगी ,भाग्य साथ देगा ,अच्छा समय रहेगा .
8)      वृश्चिक : लम्बी यात्रा कर सकते हैं ,स्वयं पर कम ध्यान रहेगा ,कार्यों में देरी होगी ,आप म्हणत करेंगे पर फल नहीं मिलेगा ,खर्चे बढ़ेंगे .
9)      धनु :पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ,भाग्य साथ देगा ,कानूनी मसलों में सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में बहुत उन्नति नहीं है .
10)   मकर :पुराना धन वापस मिल सकता है ,आम तुअर पे अच्छा समय ही बना रहेगा किन्तु अंत में खर्च बढ़ जायेंगे .तानव् भी रह सकता है .
11)   कुम्भ : यह माह हानियों से भरा हुआ है ,आप ध्यान नहीं केन्द्रित कर पायेंगे ,मन में दुवुधा बनी रहेगी ,खर्च पर नियंत्रण नहीं होगा .
12)   मीन :यह माह हर प्रकार से शुभ है .आप खुश रहेंगे जो की सबसे बड़ी संपत्ति है ,थोड़ी बहुत स्वास्थ्य को लेके चिंता रह सकती है .