Saturday, February 8, 2014

कुम्भ -मकर में वक्री बुध का गोचर 20१४

                                                          कुम्भ -मकर में  वक्री बुध का गोचर 20१४ 
बुध गृह कुम्भ में वक्री हो गया है और यह ऐसे ही मकर तक जाएगा. २८ फरवरी को यह मार्गी होगा.बुध स्वभावतः क्रूर गृह नहीं है और यह अपने साथ जुड़े हुए गृह के कारकत्व ग्रहण कर लेता है. इस बार यह सूर्य के साथ १३ फरवरी से हो जाएगा.
इस गोचर के आम प्रभाव निम्न हो सकते हैं:
1)      मेष : भाग्य साथ नहीं देगा. कानूनी मसलों में देरी होगी.दोस्तों और भाइयों से विवाद हो सकता है.नौकरों या कर्मचारियों से समस्या होगी.बेतार के तार के उपकरण गड़बड़ करेंगे.
2)      वृषभ धनहानि के योग हैं , भरोसा मत कीजिये. निवेश समझदारी से कीजिये. घर की खिडकियों में खराबी आया सकती है. बिजली के तारों में भी गड़बड़ हो सकती है.बच्चे बीमार हो सकते हैं.प्रेम सम्बन्ध समाप्त हो सकते हैं.
3)       मिथुन : अनिर्णय की प्रवृत्ति हावी होगी, पर आपको प्रसिद्धि मिल सकती है.आप नेक कार्य करेंगे. माताजी को उच्च रक्चाप और नसों में दिककत आ सकती है.
4)       कर्क : बेकार की चीज़ों पर खर्चा होगा.आपको अचानक धनहानि हो सकती है.दोस्त आदि साथ नहीं दे पायेंगे .घर परिवार से मोह भंग हो सकता है.पत्नी से मामूली विवाद हो सकता है.
5)      सिंह : गुस्सा जल्दी आएगा. पत्नी अधिक खर्च का कारण बनेगी. आपसे कहीं घूमने ले जाने की फरमाइश भी हो सकती है. पैसा आने में देरी होगी . प्रेयसी महंगी चेजें मांग सकती है. आपको शयन सुख मिल सकता है.
6)      कन्या बीमारी के कारण अस्पताल जा सकते हैं. एकदम से पता नहीं चलेगा .अधिकारीयों से नहीं बनेगी.
7)      तुला :अगर आप फिल्म आदि लाइन से हैं तो समय ठीक नहीं है , भाग्य साथ नहीं देगा,निजी जीवन भी निराशा पूर्ण रहेगा .मन में अन्य विचार प्रबल रहेंगे.
8)      वृश्चिक :कार्य अच्छा चलेगा , घर संपत्ति आदि खरीदने बेचने का सोच सकते हैं ,वाहन से दुर्घटना हो सकती है. गलत रास्तों से धन आने की प्रबल सम्भावना है.
9)      धनु : घर परिवार के साथ यात्रा और यात्रा में हानि की सम्भावना है.धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. आपकी परासी किसी नए मित्र की संगिनी बन सकती है.कार्य क्षेत्र निराशा जनक रहेगा.
10)   मकर : क़र्ज़ आदि से धन लाभ हो सकता है , मन में बुरे विचार आयेंगे ,पिता को कष्ट हो सकता है ,मामा आदि घर आ सकते हैं . निम्न श्रेणी के लोगों से विव्वाद हो सकता है.
11)   कुम्भ : अच्छा समय नहीं है , बुद्धिमानी से निर्णय लें. नुक्सान आदि की सम्भावना है.मन में संतुलन नहीं रहेगा. चिढ़चिढ़ाहत बनी रहेगी .

12)   मीन : किसी पर्यटन स्थल पर मजे के लिए जा सकते हैं ,आप पर कोई ज्यादा बुरा या अच्छा प्रभाव नहीं होने वाला है ,चीज़ों को नियमित करना में और संवाद में समस्या रहेगी .