Wednesday, January 1, 2014

मकर २०१४ राशिफल

मकर २०१४ राशिफल
यह फलादेश लग्न आधारित है
क्रूर तथा देरी लगाने वाले शनि गृह की यह प्रथम राशी है जिसमें उत्तराषाढ़ा श्रवण धनिष्ठा नक्षत्र आते हैं .इस राशी के जातक आलसी , व्यावहारिक .कुशाग्र होते हैं .इन जातकों को छिद्रान्वेषण की आदत होती है .   
परिवार २०१४
यह वर्ष परिवार के लिए उत्तम नहीं है . परिवार के सदस्यों को बीमारी ग्रसित कर सकती है .ममेरे रिश्तेदारों को कोई गंभीर रोग हो सकता है .आपको संयम और सावधानी रखनी चहिये .परिवार के प्रति समर्पण की भावना ही एकमात्र उपाय है .आपको यात्रा भी बहुत करनी पड़ेगी और परिवार के लिए समय भी कम निकाल पायेंगे .
स्वास्थय २०१४
 आपको जोड़ों में दर्द ,उलटे पैर में तकलीफ और वजन बढ़ने की दिक्कत आ सकती है .सूखी खांसी से भी कई जातक प्रभावित रह सकते हैं .आपको नियमित व्यायाम और सुबह की सैर करनी चहिये .इस वर्ष कोई बड़ी बीमारी इत्यादि होने की सम्भावना नहीं है .
प्रेम रोमांस २०१४
इस वर्ष आपको घूमने फिरने से फुर्सत नहीं मिलनी है अतः इन सब बातो के लिए समय नहीं निकाल पायेंगे .उत्त्तारार्ध में आपके कोई समबंश स्थापित हो सकते हैं जो आपके दिलों को छु सकते हैं .आप स्वभावतः इन सब के प्रति अधिक रूचि नहीं रखते फिर भी इस वर्ष के उत्तरार्ध में बहुत सम्भावना है की प्रेम आपको भी अपनी गिरफ्त में ले ले .

कर्म क्षेत्र २०१४
इस वर्ष आपको नौकरी से हाथ धोना पद सकता है .व्यापर में नुक्सान हो सकता है .इस वर्ष से बहुत उम्मीद नहीं रखनी चहिये .जून जुलाई के महीने में सावधानी बरतने की ज़रुरत है .कई लोगों का स्थान परिवर्तन भी होगा .
आर्थिक स्थिति २०१४
धन इस वर्ष आता जाता रहेगा और लगातार उंच नीच बनी रहेगी .महत्त्वपूर्ण बातों को नकारियेगा मत और समय से हर काम को पूर्ण करने की कोशिश कीजियेगा .आपको इस वर्ष अनजान लोगों से भी धनलाभ होने की सम्भावना है . व्यापार में नए साथी आ सकते हैं .आपको इस वर्ष मेहनत बहुत करनी पड़ेगी .
शिक्षा २०१४
यह वर्ष सामान्य रहेगा .तकनीकी छेत्र के लोग अच्छा करेंगे किन्तु बाकी नहीं .आप में से कई अपनी संस्था बदल सकते हैं और कई अपनी पढाई ही बदल सकते हैं .बिना अतिरिक्त प्रयास किये आपको कुछ भी सफलता नहीं मिलने वाली है .यह वर्ष बहुत अच्छा नहीं रहेगा .