मीन राशिफल २०१४

मीन राशिफल २०१४
यह फलादेश लग्न आधारित है
जलीय द्विस्वभाव इस राशी में पूर्वाभाद्रपद उत्तरभाद्रपद और रेवती नक्षत्र आते हैं . गुरु अधिष्ठित ये राशी के जातक भावुक , डरपोक , अस्थिर स्वभाव के होते हैं .  यह अंतिम राशी है और इसे मोक्षकारक राशी भी कहा जाता है .
परिवार २०१४
पारिवारिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी .शनि और केतु के कारन समस्या बनी रहेगी .आपको सभी के साथ घुलमिलकर रहना होगा तथा शांति रखनी होगी .संयुक्त परिवारों में एक दुसरे के प्रति काफी दुराव की भावना रहेगी और बुरे भी होगी .दुखद समाचार की प्राप्ति होगी .
स्वास्थय २०१४
आपके लिए कई समस्याएँ इंतज़ार कर रही हैं .जबड़े और चेहरे , गुप्तांगो और गुदा में समस्या आ सकती है .आपको साल भर सतर्क रहना होगा .एक समस्या ख़तम होगी तो दूसरी शुरू होगी .आपको जहरखुरानी और विषाक्त भोजन की घटनाओं से भी दो चार होना पड़ सकता है .
प्रेम रोमांस २०१४
साल के पूर्वार्ध में आपको इन सब बातों में नहीं पड़ना है अन्यथा असफलता मिलेगी .साल का उत्तरार्ध आपके लिए अच्छा है . विवाहित लोगों को अतिरिक्त समझदारी से काम लेना पड़ेगा .आपके साथी की बातों और आवश्यकताओं को आपको समझना पड़ेगा .


कर्म क्षेत्र २०१४
आपको अधिकतर कार्यों के परिणाम देर से मिलेंगे और प्रयास व्यर्थ होने के प्रबल योग हैं .आप अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रखेंगे मगर लाभ नहीं होगा .आप जो कर रहे हैं उसमें लगे रहिये और बीच में मत छोड़ दीजिये .परिवर्तन अछे के लिए ही होगा इतना ध्यान रखिये .नवम्बर तक हालत नाज़ुक ही रहेगी मगर बीच बीच में कुछ अच्छी खबर भी आएगी .
आर्थिक स्थिति २०१४
खर्च आपका इंतज़ार कर रहे हैं . कमाई हो या न हो आपको खर्चा करना ही पड़ेगा .परिवार के सदस्यों की बीमारी पर खर्च होगा .विदेश में घूमने पर खर्च होगा .आपको किसी नजदीकी व्यक्ति से धोका होने के प्रबल योग है अतः सावधान रहना चहिये .किसी पर आसानी से भरोसा मत कीजियेगा .
शिक्षा २०१४

यह वर्ष आपके लिए सुखद नहीं है .आपको मनोवांछित अंक प्राप्त नहीं होंगे और आप निराश होंगे .आपको विषय को समझने में दिक्कत आएगी .आप में से कई खराब तबियत के कारन परीक्षा नहीं दे पायेंगे .जून तक का समय अच्छा नहीं है .