Wednesday, January 1, 2014

सिंह २०१४ राशिफल

सिंह २०१४ राशिफल
यह फलादेश लग्न आधारित है
मघा पूर्वाफाल्गुनी उत्तर्फाल्गुनी नक्षत्र इस राशी में आते हैं जिनके केतु शुक्र और सूर्य स्वामी हैं .इन जातकों के कंधे चौड़े होते हैं , बड़ा माथा होता है और मजबूत हड्डियाँ होती हैं . स्वभाव से ही अधिकार की क्षमता होती है .ये धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं और संगीत , नृत्य , सट्टे जुए में रूचि रहती है .
परिवार २०१४
साल की शुरुआत में परिवार में तनाव रहेगा . संतान पक्ष पर खर्च अधिक हो जाएगा .वोह बीमार भी पद सकते हैं मगर बाद में सब ठीक होता जाएगा और आप परिवार को समय भी देंगे और परिवार के साथ समय व्यतीत भी करेंगे . सामान्यतः यह पारिवारिक जीवन के हिसाब से अच्छा वर्ष ही रहने वाला है .
स्वास्थय २०१४
स्वास्थय भी इस वर्ष कोई ख़ास दिक्कत कड़ी नहीं करेगा लेकिन आपको कंधे , रीढ़ , जांघो और निचले पेट का ध्यान रखना चहिये .इनमें दिक्कत हो सकती है लेकिन ज्यादा कुछ घबराने वाली स्थति नहीं होगी .सर में दर्द के भी आम शिकायत रह सकती है .


प्रेम रोमांस २०१४
इन सब कार्यों के लिए यह वर्ष अच्छा है . मार्च के बाद आप अपने जीवन साथी से मिल सकते हैं .विवाहित लोगों को मार्च तक दिक्कत रहने के बाद बाद में सब ठीक होने लगेगा .वाणी को मधुर रखिये और उसके मीठे फल का उपभोग कीजिये .
कर्म क्षेत्र २०१४
व्यापारी लोग बहुत यात्रा करेंगे और नौकरी पेशा लोगों को भी कार्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा .उन्नति के लिए वर्ष उपयुक्त है और आपको इस वर्ष का लाभ लेना चहिये .आप किसी भी क्षेत्र में हो आपको उन्नति प्राप्त होगी .आपको सही निर्णय और सही लोगों से मिलना होगा . आपके विरुद्ध षड़यंत्र भी होगा मगर आपका कुछ भी बुरा नहीं हो पायेगा .
आर्थिक स्थिति २०१४
शेयर और सट्टे आदि कार्यों में आपको बहुत सफलता के योग हैं . मार्च के महीने के बाद आपका धन सम्बन्धी विभाग नवम्बर ता अच्छा रहेगा . इस वर्ष आप अचल संपत्ति का क्रय भी कर सकते हैं .
शिक्षा २०१४
इस वर्ष छात्रों के लिए भी समय शुभ है . सभी छात्र अच्छा करेंगे और यांत्रिकी , चिकित्सा और प्रबंधन के छात्र विशेषतः सफल रहेंगे .