Saturday, January 4, 2014

बुध का मकर में गोचर

बुध का मकर में गोचर
बुध ८ तारिख को मकर में प्रवेश करेगा. विभिन्न जातकों पर इसके निम्न प्रभाव अपेक्षित हैं :
1)      मेष : पत्रकारिता, प्रेस , छापेखाने से जुड़े और कानूनी मसलों से जुड़े हुए मेष के जातकों के लिए यह अच्छा समय है . कोई पत्रकार किसी बड़ी घटना का पर्दाफाश कर सकता है . कुछ अपनी नौकरियां बदल सकते हैं . कुछ किसी दुर्घटना के शिकार भी हो सकते हैं.
2)      वृषभ : मानहानि की सम्भावना है .छोटी यात्रा कर सकते हैं .आपके खर्चे बढ़ जायेंगे.पत्नी/पति का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है.आपको उन पर और परिवार पर अधिक खर्च करना पद सकता है.आपको अनिर्णय की स्थिति से बचना चहिये .
3)      मिथुन : आप कानूनी विवाद में विजयी हो सकते हैं ,घर में सुधार का कार्य करवा सकते हैं ,इस दौरान आप चिडचिडे और गुस्से में भरे रहेंगे .आपके विरुद्ध कोई षड़यंत्र रचा जा सकता है .
4)      कर्क : कुछ जातकों को अकस्मात धन प्राप्ति होगी , आपके विरोधी हावी रहेंगे , कुछ जातको को शयन सुख प्राप्त होगा ,छोटे भाई बहनों से विवाद संभव है.
5)      सिंह : यह आपके लिए अच्छा समय रहेगा . आप अपनी राह पर आसानी से आगे बढ़ सकते हैं .आपके खर्च विलासिता के कारण बढ़ जायेंगे. कानूनी मसले आपके पक्ष में रहेंगे .
6)      कन्या : आपके विरोधी हावी रहेंगे, आपको नुक्सान उठाना पड़ेगा. आपके कार्य लंबित रहेंगे.स्वास्थ्य दिक्कत देगा .
7)      तुला :यह समय अच्छा ही कहा जाएगा , अधिक नुक्सान आदि नहीं है . समान्य स्थिति बनी रहेगी .
8)      वृश्चिक : आपको ख़राब भोजन के कारन स्वास्थ्य हानि हो सकती है ,पेट के तकलीफ तथा चमड़ी में खराबी हो सकती है .कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे . मित्रों से लाभ होगा .
9)      धनु :पिता से सम्बन्ध अछे हो सकते हैं , लम्बी यात्रा हो सकती है , धन प्राप्ति होगी ,कोई नया उपकरण खरीद सकते हैं ..
10)   मकर : आपको रोज़मर्रा के जीवन से छुटकारा पाने की इचा होगी , आप कुछ समय के लिए बीमार भी पड़ सकते हैं ,आप अपने मित्रों में नामी होंगे .
11)   कुम्भ : अकस्मात प्राप्ति , कार्यों में विलम्ब,और आम दिक्कतें बने रहेंगी . आपको पुराने पैसे मिल सकते हैं . आप अपने क़र्ज़ को चुकाने के बारे में भी सोच सकते हैं .स्त्रीयों से लाभ होगा .

12)   मीन : आपको धन लाभ होगा ,मानसिक प्रसन्नता रहेगी  किन्तु बाद में कार्यों में वोलाम्ब होगा .आप नया घर आदि खर्रेदने के बारे में सोच सकते हैं. घर पर शुभ कार्यक्रम हो सकते हैं .