Wednesday, January 1, 2014

कुम्भ २०१४ राशिफल

कुम्भ २०१४ राशिफल
यह फलादेश लग्न आधारित है
इस राशी में धनिष्ठा सतभिषा पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र आते है जिनका स्वामित्व मंगल रहू और गुरु के पास है .यह ज्ञान विवेक धीरता की राशी है और इसने कई माने हुए ज्योतिषी , विज्ञानिक ,अविष्कारक ,विचारक अभिनेता दिए हैं .इसके जातक भीड़ भाद पसंद नहीं करते और अंतर्मुखी रहते हैं .कुछ ज्योतिषियों की मान्यता के अनुसार यह सबसे दुर्भाग्य पूर्ण राशी है .
परिवार २०१४
इस वर्ष आपके परिवारमें बहुत सारी अच्छी घटनाएं होंगी .घर में मांगलिक कार्य और खरीददारी भी होगी .शांति का वातावरण रहेगा .पिता को बहुत लाभ होगा .पिता की यात्राएँ बहुत होंगी .अच्छा वर्ष है .
स्वास्थय २०१४
स्वास्थय भी आपका इस वर्ष अधिकतर अच्छा ही बना रहेगा और नए मित्र भी बनेंगे .जीवन में नियम अनुशासन रहेगा .आपक स्वस्थ रहेंगे .सांस में आपको थोड़ी बहुत तकलीफ आ सकती है जो की प्रातः सूर्योदय के पूर्व योगाभ्यास से दूर हो जायेगी .पूर्वार्ध में कुछ गिरावट होगी किन्तु चिंता जनक कुछ भी नहीं है .
प्रेम रोमांस २०१४
विवाह योग्य जातकों का विवाह पूर्ण होगा . नए प्यार की आशा वाले जातकों को उनका साथी मिलेगा .यह वर्ष रोमांस अंतर्संबंधो आदि के लिए अच्छा है .आपकी अधिकतर कामनाएं पूर्ण होंगी .


कर्म क्षेत्र २०१४
आप में से कई लोगों के कार्यों में बदलाव होगा .पिता की सहायता मिलेगी .व्यापारी लोगों को सहायता मिलेगी .आप तेरथ भी करेंगे .यह वर्ष सम्पन्नता से भरा हुआ है .
आर्थिक स्थिति २०१४
साल के उत्तरार्ध में पूँजी बढ़ेगी .आपको अचानक लाभ की स्थिति बन सकती है .आपकी बचत भी अछि होगी .आपके आय के स्तोत्र भी बढ़ेंगे .कुलमिलाकर यह अच्छा वर्ष है .
शिक्षा २०१४

आप की प्रगति अच्छी रहेगी . कानून धर्म दर्शन शास्त्र के जातकों को अधिकतम सफलता के योग हैं .जून के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता है .तकनीकी , संचार के जातक भी सफल रहेंगे .