कन्या २०१४ राशिफल

कन्या २०१४ राशिफल
यह फलादेश लग्न आधारित है
कर्म से ज्यादा वाचालता में विश्वास रखने वाले कन्या के जातक बुद्धिमान होते हैं मगर बातूनी और हांकने वाले होते हैं . ये कभी नियत समय में  काम पूरा नहीं कर पाते और अधिकतर ये किसी के नीचे काम करते हुए पाए जाते हैं .द्विस्वभाव के कारण कई कामों में हाथ डालते हैं और अधिकतर कामों को बीच में छोड़ देते हैं .उत्तर्फाल्गुनी हस्त चित्रा इस राशी के नक्षत्र हैं जो सूर्य चन्द्र और मंगल के द्वारा शासित हैं .
परिवार २०१४
यह वर्ष पारिवारिक जीवन के लिए समस्याओं से भरा ही रहेगा .नवम्बर तक आपको समस्या झेलनी ही पड़ेगी .इस वर्ष परिवार के सदस्यों को गंभीर रोग , बीमारी होने का पूर्ण अंदेशा है . आपको सावधान रहना चहिये .जून के बाद बात और बिगड़ जायेगी .
स्वास्थय २०१४
स्वास्थय भी इस वर्ष गड़बड़ ही रहेगा . आपको पूरे शरीर का ख़याल रखना पड़ेगा . आपके पिता को भी समस्या आ सकती है .आपको इस विषय में सावधान रहना चहिये .गला ,दांत , नसें ,पेट और फेफड़े की समस्या आ खड़ी हो सकती हैं .
प्रेम रोमांस २०१४
इस वर्ष आपको इन सब बातों के बारे में नहीं सोचना है .कोई भी कदम उठाने से पहले सावधान रहिएगा अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है .विवाहित लोगों को सतर्कता बरतनी चहिये क्यूंकि आपकी बातों को गलत रूप से समझा जा सकता है और आपको कटु वचन सुनने पड़ सकते हैं
कर्म क्षेत्र २०१४
आपको वर्ष भर काम में सामान्य सफलता रहेगी .नौकरी में आप अच्छा करेंगे .जैसे जैसे साल बीत ता जायेगा आपका कार्य सुधरता जाएगा .व्यापारी लोगों को साल के उत्तरार्ध में बहुत उन्नति मिलेगी .आपको अपना लक्ष्य सामने रख कर साल भर कार्य करते रहना है .
आर्थिक स्थिति २०१४
वर्ष के पूर्वार्ध में धन की स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी .आपको धन की कमी खलने लगेगी और कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी . जुलाई के बाद थोड़ी स्थिति में सुधार होगा और नवम्बर के बाद अच्छा समय शुरू होगा . फालतू के खर्च से बचिए और जितना हो सकते बैंक में बचत करते जाइए .
शिक्षा २०१४

शिक्षा में सुधार जून के बाद ही होगा .छात्रों को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी .लगभग सभी कार्यों में देरी होगी .नवम्बर के बाद समय अच्छा होगा .मगर आपको इस वर्ष अधिक उम्मीद नहीं करनी पड़ेगी .