Wednesday, January 1, 2014

वृश्चिक २०१४ राशिफल

वृश्चिक २०१४ राशिफल
यह फलादेश लग्न आधारित है
इस राशी का स्वामी मंगल है जिसमें गुरु शनि और बुध के क्रमशः विशाखा अनुराधा और ज्येष्ठा नक्षत्र आते हैं .इन जातकों को भौतिक सुखों की चाह होती है मगर मिलती नहीं है .इसलिए ये लोग अपनी इच्छा को ज़बरदस्ती पूरा करते हैं .ये कालचक्र का अष्टम स्थान है .ये जातक मेहनत तो करते हैं मगर हिम्मत ज़ल्दी हार जाते हैं .इनमें जलन की भावना भी होती है और स्वार्थ भी कूट कूट कर भरा होता है .
परिवार २०१४
यह वर्ष पारिवारिक जीवन के लिए सामान्य है .साल की शुरुआत अच्छी रहेगी मगर बाद में कुछ मनमुटाव की स्थिति बनेगी . आप घर से भी दूर रहेंगे और इस से भी दिक्कत आएगी .जून के बाद का समय अच्छा है .आपके पिता के स्वास्थय का आपको ध्यान रखना है .
स्वास्थय २०१४
इस वर्ष आपको बवासीर का रोग हो सकता है , अंगों का आकार बढ़ सकता है .जून के बाद सुधार होगा .आपको अपने घर में उचित साफ़ सफाई रखनी चहिये .घर में कहीं भी गन्दगी , कीटाणु आदि नहीं होने चहिये क्योंकि आपको संक्रमण बहुत जल्दी हो जाता है .यदि किसी जगह स्थान शाहर में संक्रमित रोगों की अधिकता हो तो वहां जाने से बचिए .
प्रेम रोमांस २०१४
जून के बाद आपके सम्बन्ध होने की बहुत सम्भावना है मगर पूवार्ध में आपके संबध समाप्त भी हो सकते हैं .आपको मानहानि और उत्पीडन का सामना भी करना पड़ सकता है .जून के बाद आप में से कई अपना घर बसा सकते हैं .

कर्मक्षेत्र २०१४
साल का पूर्वार्ध निरासह्जनक ही रहेगा मगर बाद में शुभ समाचार प्राप्त होने लगेंगे .आपके प्रयास मनोवांछित सफलता नहीं दे पायेंगे और आप नैराश्य के शिकार हो सकते हैं .आपको उम्मीद का दामन नहीं छोड़ना है और अपने कार्य में जुटे रहना है .कोई भी कार्य के परिणाम की अपेक्षा एकदम से मत कीजिये क्योंकि ऐसा होगा नहीं .साल का दूसरा भाग आपके लिए अच्छा रहेगा .
आर्थिक स्थिति २०१४
धन की स्थिति सामान्य ही रहने वाली है , कसी प्रकार के बड़े लाभ या हानि के संकेत नहीं है .आपको बचत पर ध्यान देना है .साल में सामान्य तरक्की ही रहेगी . साल के पूर्वार्ध में किसी को पैत्रक संपत्ति प्राप्त हो सकती है और उत्तरार्ध में किसी को श्रे आदि कार्यों से लाभ हो सकता है .
शिक्षा २०१४
छात्रों को घर से बहार जाना पड़ सकता है . कुछ छात्र विदेश भी जायेंगे .आपकी मेहनत का फल देर से मिलेगा और निराशाजनक ही रहेगा .आपको अपनी संगती पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है .आपके मित्र आपकी पीठ पीछे बुरे कर सकते हैं आपको निम्न श्रेणी के लोगों से दूर ही रहना अच्छा होगा .