Wednesday, January 1, 2014

मिथुन २०१४ राशिफल

मिथुन २०१४ राशिफल
यह फलादेश लग्न आधारित है
वायुतत्व और द्विस्वभाव राशि मिथुन का स्वामी बुध है , इसके जातक बुद्धिमान , व्यापारिक चातुर्य युक्त ,तेज़ी से काम करने वाले तथा अनिर्णय में रहने वाले होते हैं .ये सोच सोच कर अपना और बोल बोल कर दूसरों का समय नष्ट करते हैं .इस राशी में मंगल राहू और गुरु के क्रमशः मृगशिरा आर्द्रा और पुनर्वसु नक्षत्र आते हैं .
परिवार २०१४
बृहस्पति के लग्न में रहने से सभी प्रकार की प्रसन्नता बनी रहेगी . परिवार में आम तौर पर ख़ुशी का वातावरण रहेगा तथा आपके आपसी समबन्ध भी अच्छे रहेंगे . यह वर्ष पारिवारिक स्थिति के लिए बहुत अनुकूल है .जून के बाद परिवार में बढ़ोत्तरी होने की भी सम्भावना है तथा सोने आदि धातु और जवाहरात का भी आप क्रय कर सकते हैं .
स्वास्थय २०१४
आपको वात रोगों की शिकायत बनी रहेगी तथा अंतड़ियों में दर्द भी बना रहेगा . जोड़ों का दर्द भी तकलीफ देसकता है .जहाँ तक हो स्वच्छ जल को ही पीने के उपयोग में लेके आइये .यदि धूम्रपान करते हैं तो उसे त्यागना ही उचित रहेगा .मार्च अप्रैल में सावधानी बरतने की ज़रुरत हैं .परिवार के सदस्य भी बीमार हो सकते हैं या दुर्घटना घट सकती है .
प्रेम – रोमांस २०१४
इन सन्दर्भों में यह वर्ष निराशाजनक ही रहने वाला है .साल की शुरुआत में ही कई जातकों के सम्बन्ध टूट सकते हैं और मानहानि की भी प्रबल सम्भावना है .ज्यादा बुद्धि या वाक् चातुर्य का प्रयोग नहीं कीजियेगा अन्यथा उल्टा असर हो सकता है .जुलाई के बाद नए संबंधों की संभावना बनेगी और यदि आप उनमें सफलता चाहते हैं तो आपको नवम्बर तक इंतज़ार करना पड़ेगा .
कर्मक्षेत्र २०१४
आपके लिए यह वर्ष काफी सुखद समाचार लेके आएगा , व्यापारी लोगों को भी बहुत फायदा होगा और नौकरीपेशा को भी . आपके पक्ष में काफी लोग आयेंगे और सहायता करेंगे .शेयर और सट्टे वालों के लिए यह वर्ष दुस्वप्न साबित होगा .
आर्थिक स्थिति २०१४
शेयर और सट्टेबाजों को छोड़कर बाकी लोगों के लिए साल ठीक ही रहेगा . अधिक उत्साह में न आयें .भावनाओ को नियंत्रित रखिये .इस वर्ष आप कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं जो की आपको एकदम से सफलता तो नहीं देगा मगर लम्बे समय में आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा .
शिक्षा २०१४
छात्रों के लिए यह वर्ष मिलाजुला ही रहने वाला है . वाणिज्य संकाय के छात्र बहुत बेहतर नहीं कर पायेंगे .यांत्रिकी ,चिकित्सा , भूविज्ञानी आदि के छात्र अच्छा करेंगे .