Wednesday, January 1, 2014

वृषभ २०१४ फलादेश

वृषभ २०१४ फलादेश
यह फलादेश लग्न आधारित है .
वृषभ राशी में कृत्तिका ,रोहिणी , मृगशिरा नक्षत्र आते  हैं जिनका स्वामित्व सूर्य चन्द्र और मंगल के पास है . शुक्र इस प्रथ्वी तत्व राशी तथा स्थिर राशी का स्वामी है और इनके जातक भी अधिकतर धीरबुद्धि , चिन्तक , उदारवादी होते हैं . इनको स्वाभाविक रूप से सुन्दरता से प्रेम रहता है और भौतिक सुखों की चाह भी होती है मगर यह विचारों में स्थिर रहते हैं तथा अपने निर्णय बार बार नहीं बदलते हैं .
परिवार २०१४
यह वर्ष भर पारिवारिक जीवन आपका सुखी रहने वाला है . बृहस्पति की परिवार स्थान में उपस्थिति शुभ है . जून के महीने में स्थिति और बेहतर होगी .परिवार में बढ़ोत्तरी और मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकते हैं .नए मित्र और नए सम्बन्ध स्थापित होंगे . कई जातकों के लिए बड़े भाई प्रसन्नता का कारण रहेंगे .
स्वास्थय २०१४
स्वास्थय इस वर्ष नाज़ुक ही रहेगा . आपको बहार का खाना नहीं खाना चहिये और यदि कोई विकल्प नहीं है तो किसी प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान में ही ग्रहण कीजिये अन्यथा आपको तकलीफ हो सकती है .कंधे और दांत , गला आदि आपको परेशान करते रहेंगे .जिगर भी इस वर्ष आपको परेशान करने के विचार में है .जून के बाद अचानक समस्या बढ़ सकती है .यदि मदिरा पान करते हैं तो मात्रा में कमी कीजिये .



प्रेम – रोमांस २०१४
यह वर्ष इन सन्दर्भों में शुभ है .जो जातक विवाह की आयु में हैं उनका विवाह हो जाएगा .जनवरी को छोड़ कर शेष वर्ष आपके लिए इन कामों के लिए अच्छा है .आपको अपने विचारों को खुलकर प्रकट कर देना चहिये अन्यथा आपको गलत समझा जाएय्गा और आपकी कामना अधूरी रह जायेगी .नवम्बर तक का समय अनुकूल है तो उसका आनंद लीजिये

कर्म क्षेत्र २०१४
इस वर्ष आपको बहुत लाभ होगा तथा नयी कामयाबी हासिल होगी .आप दूसरों से आगे निकलेंगे और अपने कर्म क्षेत्र में आपका नाम होगा .आपको आपके वरिष्ठो से मदद मिलेगी .आप इस वर्ष अपना काम बदल सकते हैं नौकरी बदल सकते हैं अधिक आय की लिए तथा व्यापारी लोग अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं .
आर्थिक स्थिति २०१४
इस वर्ष आपको बहुत धनलाभ होने की सम्भावना है .व्यापारी लोगों के लिए यह वर्ष बहुत लाभप्रद रहेगा तथा इस वर्ष आप बचत भी अछि खासी कर पायेंगे .लेकिन आपको ठगी से बचना होगा क्योंकि इस वर्ष यह योग भी आपके लिए साथ ही साथ चल रहा है अतः किसी पर अनायास ही भरोसा मत कर लीजियेगा .
शिक्षा २०१४
छात्रों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा . सभी संकाय के छात्र सामान्यतः अच्छी उन्नति करेंगे .प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता के योग हैं .विज्ञान के छात्र नयी खोज के साथ उभर कर आ सकते हैं और नाम कमा सकते हैं .