Friday, December 13, 2013

शिवराज सिंह चौहान और स्वर्णिम मध्य प्रदेश – ज्योतिषीय आकलन

माननीय मुख्या मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का जन्म ५ मार्च १९५९ को जैत गाँव में हुआ था. यह कुंडली उनके कार्र्यों व जीवन की कुछ घटनाओं को आधार रख कर सुधारी गयी है. आपके जन्म का सही समय ज्ञात न होने के कारन कृष्णामूर्ति पद्धति द्वारा जन्म का सही समय निकालने का प्रयास करा गया है .
आपको २९ नवम्बर २००५ में मध्य प्रदेश का मुख्या मंत्री मनोनीत करा गया था, उस समय आपकी दशा गुरु में बुध की चल रही थी , बुध आपकी कुंडली में नीचभंग राजयोग का निर्माण कर रहा है. दशम में गुरु आपको विश्व ख्याति प्राप्त व्यक्तित्व बनाने की ओर प्रयासरत है. वर्तमान में आपकी गुरु की महादशा और राहू का अंतर चल रहा है जो की १७-८-२०१५ में समाप्त होगा और आपको शनि की महादशा मिलेगी जो वर्ष १७-८-२०३४ तक चलेगी.
आपके प्रयासों से मध्य प्रदेश आज एक बीमारू राज्य की जगह प्रसिद्द एवं सुचारू राज्यों में शुमार हो गया है. २०१३ के विधान सभा चुनावों में आपकी कर्मठ छवि के ही कारण जनता ने आपको प्रचंड मतों से विजयी बनाया. इन चुनावों में आपकी गुरु में राहू की दशा चल रही थी . राहू आपकी कुंडली में चन्द्रमा के नक्षत्र में है जो की लाभ स्थान में विराजमान है, साथ ही राहू आपकी कुंडली का लाभ स्थान का उप्नाक्षत्र स्वामी भी है . कोई हैरानी नहीं है की आपकी इतनी प्रबल विजय हुई .
आपके संचालन में मध्य प्रदेश का भविष्य सुनेहरा होता जाएगा इसमें कोई दो मत नहीं है क्योंकि आने वाली महादशा जो की शनि की है , इसमें आप प्रदेश को देश के सबसे विकसित राज्यों में खड़ा कर देंगे. शनि की महादशा में आपको गुरु की महादशा जैसा ही राजयोग मिलता रहेगा क्योंकि शनि केतु के नक्षत्र में है जो गुरु की राशी में विराजमान है.

इस कार्यकाल में आप सर्वाधिक विकास दलित गरीब एवं हर तरह से पिछड़े हुए नागरिकों का करने में रूचि दिखायेंगे तथा राज्य की सड़कों एवं प्राकृतिक संसाधनों को भी दुरुस्त करेंगे. इस कार्यकाल में आप प्रदेश में आवश्यकता से अधिक बिजली का भी उत्पादन कर सकते हैं. प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में भी अग्रणी बनाने की आप कई योजना ला सकते है. शनि की महादशा शुरू होने के पश्चात आप युवाओं को रोजगार के अवसर बढाने के साथ साथ सेवा निवृत्त लोगों को भी रोजगार देने की योजना ला सकते हैं जिससे उनका आर्थिक पोषण भी हो और स्वाभिमान की रक्षा भी. आनेवाले समय में आप प्रदेश में कई रोज़गार के अवसर पैदा करेंगे और यहाँ के युवाओं को प्रदेश में ही उनकी शिक्षा के अनुसार काम प्रदान होगा. इस बार आप फिल्म और मनोरंजन के क्षेत्र में भी प्रदेश में कई सुविधाओं का सृजन करेंगे तथा पर्यटन को भी विकसित करेंगे.