Tuesday, December 24, 2013

वक्री शुक्र का गोचर और आम प्रभाव

वक्री शुक्र का गोचर और आम प्रभाव

२२ दिसम्बर को शुक्र वक्री हो गया है और यह १ फरवरी २०१५ को मार्गी होगा .ब्रहस्पति पहले से ही वक्री चल रहा है अतः विश्व भर में शुभता की कमी आएगी. शुक्र को विवाह , सम्भोग, सौंदर्य , ऐशोआराम , प्यार आदि का मुख्य गृह माना जाता है .नेत्रों पर भी इसका अधिकार है और सुन्दर बालों पर भी. मनुष्य की कामेच्छा की तीव्रता भी इसी गृह पर निर्भर करती है .
इस गोचर से विश्व में अनेतिकता और बढ़ेगी और दुराचार की घटनाएं बढ़ जायेंगी. आँखों में समस्या , स्त्र्यों को मासिक धर्म में रुकावट और तकलीफ होगी ,महँगी गाड़ियाँ और उपकरण दिक्कत करेंगे. नामी हस्तियों के पारिवारिक जीवन में कलह और क्लेश बढ़ेगी , नामी स्त्रीयां बदनाम हो सकती हैं. कुछ लोगों को सर्जरी भी करानी पड़ेगी. स्थापित लोगों से भी दुराचार करने और होने की घटनाएं सामने आएँगी .
विभिन्न जातकों पर इसका निम्न प्रभाव हो सकता है :
१)       मेष : पारिवारिक जीवन में कलह और अशांति , बच्चों की बीमारी पर खर्च , शादी की बात में देरी होना , प्रेम सम्बन्ध आगे बढ़ सकते हैं.
२)       वृषभ : निर्णय क्षमता में कमी आएगी , जब तक आप निष्कर्ष पर आयेंगे तब तक बात हाथ से निकल जायेगी.आँख गले और यौनांगों में दिक्कत आ सकती है.
३)       मिथुन : मिथुन जातकों को अधिक परेशानी नहीं है , उनकी कई इच्छाएँ पूर्ण हो सकती है , पारिवारिक जीवन में कुछ आम मतभेद रहेंगे .आपको सिर्फ खर्च और यात्रा पर नियंत्रण करना है.
४)       कर्क : आपको धनलाभ , सेहत , आदि सब मिलेगा .धार्मिक प्रभाव आपके ऊपर रहेगा. पति या पत्नी द्वारा लाभ हो सकता है .
५)       सिंह : उच्च अधिकारीयों से सहयोग मिलेगा , छोटी यात्रा करेंगे , खर्च हद से बहार हो जायेंगे , धर्म का प्रभाव बना रहेगा .भौतिकतावाद कम होगा .
६)       कन्या : विपरीत लिंग के जातक द्वारा मानहानि की सम्भावना है , आप अपनी बात पर कायम नहीं रह पायेंगे , लोग आपके विरद्ध कार्य करेंगे ,झगडे और खर्च बढ़ेंगे .
७)       तुला : आपको कोई गंभीर रोग हो सकता है , पारिवारिक जीवन और बेकार होगा , अनिर्णय की स्थिति रहेगी ,आपसे मूर्खता पूर्ण गलतियां होंगी और हंसी का पात्र बनेंगे .
८)       वृश्चिक : आपके लिए यह गोचर अशुभता लिए हुए है .
९)       धनु : आप अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं , आपको नाम तो मिलेगा पर उसका लाभ आप नहीं ले पायंगे.
१०)    मकर : यह आपके लिए बहुत शुभ है , आपको धन का लाभ होगा और कामनाएं पूर्ण होगी .
११)    कुम्भ : इस लग्न के जातक सुर्खियाँ बना सकते हैं , नाम और शौहरत मिल सकती है , कुछ छोटी बीमारी हो सकती है मगर अधिक चिंता का विषय नहीं है .

१२)    मीन : आपको छुअछोत की बीमारी हो सकती हैं , यह समय सामान्य ही रहेगा अधिक या अधिक बुरा कुछ भी नहीं है .